इस iPhone को हल्के में लेने की गलती मत करना, छेड़ते ही उगलता है आग!

एपल आईफोन दुनिया के सबसे लोकप्रिय स्मार्टफोन में से एक है. भारत में भी आईफोन की जबरदस्त दीवानगी है. आईफोन के फीचर्स और इसकी महंगी कीमत इसे दूसरे स्मार्टफोन से अलग बनाते हैं. मगर क्या आपने ऐसा आईफोन देखा है जो आग उगलता है? आज हम आपको एक ऐसे ही आईफोन के बारे में बताएंगे जो जरा सा छेड़ते ही आग छोड़ने लगता है. यही इस आईफोन की सबसे बड़ी खासियत है. आगे हम इसकी कीमत और दूसरी खूबियों के बारे में भी बात करते हैं.

एपल के नॉर्मल आईफोन के अलावा कुछ एंटीक आईफोन भी आते हैं. इनमें से किसी आईफोन पर सोने की परत चढ़ी होती है, तो किसी को डायमंड से सजाया जाता है. ऐसे ही खास आईफोन के बारे में हम आपको बता रहे हैं. दरअसल, यह आईफोन असल में एक लाइटर है. जिस तरह लाइटर से आग निकलती है, उसी तरह इस आईफोन से भी आग निकलती है.

iPhone जैसा लाइटर

यह लाइटर ना केवल दिखने में आईफोन जैसा है, बल्कि इसमें कई खूबियां भी हैं. इसमें फ्लैश लाइट भी जलती है. इस आईफोन से आग जलाने के लिए ऊपर दिए ट्रिगर को दबाना होता है. इसके बाद ऊपर हेडफोन जैक में से आग की लपट निकलती है. इसकी कीमत काफी कम है. अमेजन से आप इसे मात्र 599 रुपये में खरीद सकते हैं.

आईफोन लाइटर को आप कहीं भी ले जा सकते हैं. अगर इसमें गैस खत्म हो जाए तो दोबारा फिल भी करा सकते हैं.

आईफोन के अलावा अमेजन पर और भी दिलचस्प लाइटर हैं-

Jack Daniel Printed Bottle Shape Cigarette Lighter: यह लाइटर Jack Daniel’s के शौकीन लोगों के लिए एकदम सही है. यह लाइटर Jack Daniel’s की बोतल जैसा दिखता है. इस लाइटर में फ्लेम नजर नहीं आती है और ये विंडप्रूफ भी है. इस लाइटर को आप चार्ज कर सकते हैं. इसकी कीमत 399 रुपये है.

Magic Double Flame Lighter: इस लाइटर की खासियत ये है कि इसमें एक नहीं बल्कि दो जगह से लपटें निकलती हैं. एक बार जलाने पर एक जगह से फ्लेम निकलेगी. आप दूसरी जगह से भी आग जला सकते हैं. अमेजन पर इसका प्राइस 649 रुपये है.

Premium Smartphone Holder Finger Stand with Rechargeable USB Lighter: यह लाइटर उन लोगों के लिए एकदम सही है जो अपने स्मार्टफोन के साथ लाइटर रखना चाहते हैं. यह लाइटर स्मार्टफोन होल्डर का भी काम करता है. इसे आप आसानी से फोन देख सकते हैं.

यह लाइटर रिचार्जेबल है और इसमें एक USB पोर्ट है. इन सभी लाइटर्स में गैस खत्म होने पर दोबारा गैसे फिल कराई जा सकती है. इसकी कीमत 789 रुपये है.

इन बातों का रखें ध्यान

आप देख सकते हैं कि लाइटर को कितने अनोखे तरीकों से डिजाइन किया जा सकता है. लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि स्मोकिंग स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है. स्मोकिंग से बचना चाहिए क्योंकि इससे आपकी सेहत को नुकसान पहुंच सकता है. लाइटर को बच्चों की पहुंच से दूर रखें. लाइटर को ज्वलनशील पदार्थों से दूर रखना चाहिए.

इसके अलावा लाइटर लाइटर को कभी भी खुली लौ के पास ना रखें. इसका इस्तेमाल बेहद सावधानी के साथ करना चाहिए.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.