बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़, 6 नक्सली ढेर

बीजापुर( सत्येंद्र शर्मा): छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सली मुठभेड़ हुई है। इसमें 6 नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है। जिले के बांसागुड़ा में सीआरपीएफ कोबरा बटालियन और DRG की संयुक्त टीम को नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी कि 50 से ज्यादा की संख्या में नक्सली चिपुरभट्टी के जंगलों में तालपेरू नदी के किनारे मौजूद है, सूचना पर सीआरपीएफ और DRG की दो अलग-अलग टीम ज्वाइंट ऑपरेशन पर निकली और उस इलाके में सर्चिंग शुरू की जिसके बाद नक्सलियों की प्लाटून 9,10 और सीआरपीएफ कोबरा फोर्स के बीच लगभग 3 घंटे तक मुठभेड़ चली। इस फायरिंग में नक्सलियों को काफी नुकसान हुआ है और फोर्स को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है।

मुठभेड़ में 6 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। मारे गए नक्सलियों के पास से कुछ हथियार भी टीम ने बरामद किए हैं। मुठभेड़ के दौरान कई बार रुक रुक कर फायरिंग हुई। इस दौरान कई नक्सली भाग खड़े हुए।

बस्तर की इलाकों में लोकसभा चुनाव के प्रचार प्रसार का दौर चल रहा है। ऐसे में इतनी की संख्या में नक्सली जरूर किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे लेकिन इस मुठभेड़ के बाद नक्सली बैक फुट पर नजर आ रहे हैं। वही सीआरपीएफ और DRG को एक बड़ी सफलता हासिल हुई है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.