धर्मशाला सेंट्रल यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर ने होली पर छात्रा को होटल में बुलाया, किया रेप

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में शिक्षक के पेशे को शर्मसार कर देने का मामला सामने आया है. धर्मशाला सेंट्रल यूनिवर्सिटी के शाहपुर कैंपस में एक प्रोफेसर पर स्टूडेंट संग रेप का आरोप लगा है. पीड़ित छात्रा ने 44 वर्षीय आरोपी प्रोफेसर राजिंद्र कुमार के खिलाफ पुलिस में केस दर्ज कराया है. पीड़ित छात्रा के बयान के आधार पर पुलिस ने आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ धारा 376 के तहत केस दर्ज किया है. साथ ही इस मामले में आरोपी प्रोफेसर राजिंदर कुमार को गिरफ्तार कर लिया है.

इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए कांगड़ा एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि शाहपुर में केंद्रीय विश्वविद्यालय हिमाचल प्रदेश (CUHP) परिसर में रसायन विज्ञान के 44 वर्षीय प्रोफेसर राजिंदर कुमार पर रेप का केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर आरोपी प्रोफेसर को पकड़ लिया है. उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 376 के तहत केस दर्ज किया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि आरोपी प्रोफेसर को बुधवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

होटल में बुलाकर किया छात्रा से रेप

एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने आगे कहा कि पीड़िता ने अपनी शिकायत में बताया कि होली के दिन रसायन विज्ञान के प्रोफेसर ने उसे प्राइवेट होटल में किसी बहाने मिलने के लिए बुलाया था. तभी उसके संग होटल में प्रोफेसर ने रेप किया. पीड़ित छात्रा धर्मशाला सेंट्रल यूनिवर्सिटी के शाहपुर कैंपस में पीएचडी की पढ़ाई कर रही है.

घटना के बाद से गुस्साए छात्रों ने अब रखी ये मांग

इस घटना के बाद से धर्मशाला सेंट्रल यूनिवर्सिटी के शाहपुर कैंपस में छात्रों का गुस्सा कैंपस प्रशासन और आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ है. गुस्साए छात्रों की मांग है आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए. उसे जेल भेजने के साथ ही यूनिवर्सिटी से भी प्रोफेसर के पद से हटाया जाए. नाराज छात्रों को देखते हुए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने आरोपी प्रोफेसर के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.