केजरीवाल की गिरफ्तारी पर दिल्ली में ‘दंगल’, AAP का विरोध, बीजेपी मांग रही CM का इस्तीफा

आम आदमी पार्टी (आप) की ओर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी के आवास का घेराव करने का आह्वान किया गया है. हालांकि दिल्ली पुलिस का कहना है कि किसी को भी प्रदर्शन की इजाजत नहीं है. ना ही किसी भी तरह का मार्च करने दिया जाएगा. दिल्ली पुलिस ने कहा कि कोई भी अगर आता है तो उससे तुरंत रोका जाएगा. पटेल चौक और PM आवास पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

दिल्ली यातायात पुलिस के एक अधिकारी ने बताया, प्रदर्शन की वजह से नई दिल्ली और मध्य दिल्ली के इलाकों में आवाजाही प्रभावित हो सकती है. दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने कहा, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. हमने क्षेत्र में कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए कई स्तर की सुरक्षा व्यवस्था की है.

दिल्ली पुलिस ने और क्या कहा?

अधिकारी ने बताया, प्रधानमंत्री आवास के आसपास (दंड प्रक्रिया संहिता की) धारा 144 पहले से लागू है और किसी को भी प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जाएगी. दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास का घेराव करने की योजना का ऐलान किया था.

ईडी ने आबकारी नीति से जुड़े धनशोधन से संबंधित मामले में 21 मार्च को केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. वह गुरुवार तक एजेंसी की हिरासत में हैं. केंद्रीय एजेंसी ने आप के राष्ट्रीय संयोजक पर शराब व्यापारियों को लाभ देने के बदले में उनसे रिश्वत मांगने का आरोप लगाया है.

आप कार्यकर्ताओं को चेतावनी

दिल्ली पुलिस द्वारा आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को लगातार चेतावनी दी जा रही है कि धारा 144 लागू है. प्रदर्शन की इजाज़त नहीं है. अगर प्रदर्शनकारी नहीं हटे तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी. वहीं, पंजाब सरकार में शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस पटेल चौक मेट्रो स्टेशन के गेट नं 2 के पास धरने पर बैठ गए हैं. हालांकि हरजोत सिंह बैंस समेत आप के कई नेताओं को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

बीजेपी मांग रही सीएम का इस्तीफा

उधर, बीजेपी सीएम केजरीवाल का इस्तीफा मांग रही है. पार्टी ने फिरोजशाह कोटला स्टेडियम से दिल्ली सचिवालय तक मार्च निकालना शुरू किया है. कोटला स्टेडियम से आईटीओ से होते हुए दिल्ली सचिवालय तक बीजेपी द्वारा मार्च निकाला जा रहा है. पुलिस द्वारा आईटीओ तक करीब 4 जगह पर बैरिकैडिंग की गई.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.