इंदौर निगमायुक्त की चेतावनी- सात दिन में सफाई व्यवस्था नहीं सुधारी तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें

इंदौर। सभी स्वास्थ्य अधिकारी और सीएसआई अपने-अपने क्षेत्र में सफाई व्यवस्था दुरुस्त कर लें। इसके बाद भी अगर सफाई व्यवस्था में गड़बड़ी मिली तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें। सफाई कर्मचारियों को ग्लब्स और मास्क अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराए जाएं।

यह चेतावनी निगमायुक्त शिवम वर्मा ने रविवार को निरीक्षण के दौरान दी। शहर की सड़कों पर सफाई व्यवस्था ठीक नहीं होने पर उन्होंने मौके पर ही स्वास्थ्य अधिकारी एवं सीएसआई को सफाई व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। सफाई व्यवस्था देखने के साथ ही निगमायुक्त ने स्मार्ट सिटी के विभिन्न प्रोजेक्ट का निरीक्षण भी किया। वे एमजी रोड श्रीकृष्ण सिनेमा के सामने निर्माणाधीन कला संकुल को देखने पहुंचे। स्मार्ट सिटी सीईओ दिव्यांक सिंह ने उन्हें इस संकुल की प्लानिंग के बारे में विस्तार से जानकारी दी। निगमायुक्त ने गोपाल मंदिर का अवलोकन भी किया। मंदिर में धूल नजर आने पर उन्होंने मौके पर ही सफाई कराने के निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त ने पीने के पानी के कूलर फिर से चालू कराने और रोज पानी भरने के निर्देश दिए। दुकानों के बाहर फुटपाथ पर व्यवसायियों द्वारा दुकान का सामान रखने को लेकर उन्होंने नाराजगी जताई और सामान हटाने के निर्देश दिए। निगमायुक्त ने खुले में गंदगी करने वालों के खिलाफ भी कठोर कार्रवाई के निर्देश दिए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.