BSP ने जारी की 16 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, नगीना से चंद्रशेखर के सामने होंगे सुरेंद्र पाल सिंह

लोकसभा चुनाव 2024 के तारीख की घोषणा के बाद सभी पार्टी चुनाव की तैयारियों में और तेजी से जुट गए है. इसी बीच बीजेपी, कांग्रेस और अन्य पार्टियों के अलावा अब मायावती की बहुजन समाज पार्टी(BSP) ने भी उत्तर प्रदेश की 16 सीटों की उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. अभी तक बसपा की यह पहली लिस्ट जारी हुई है.

जारी की गई इस लिस्ट में कुछ उलट फेर भी किया गया है, जिसमें सहारनपुर से बीएसपी सांसद फजलुर रहमान की जगह इस बार माजिद अली का नाम उम्मीदवार के तौर पर ऐलान किया गया है. बिजनौर की सीट पर भी उम्मीदवार का नाम बदल दिया गया है, जहां पिछली बार इस सीट से मलूक नागर सांसद बनाया गया था वहीं इस बार उनकी जगह पर विजेंद्र सिंह को टिकट मिला है.

नगीना सीट के बदले उम्मीदवार

सांसद गिरीश चंद्र जाटव को नगीना की जगह इस बार बुलंदशहर से टिकट दिया गया है, गिरीश चंद्र जाटव पिछली बार नगीना सुरक्षित सीट से लड़े थे. उनकी जगह नगीना क्षेत्र के उम्मीदवार के तौर पर सुरेंद्र पाल सिंह को चुना गया है. सुरेंद्र पेशे से वकील हैं, जो कि मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं. उन्होंने कई सालों तक वकालत की उसके बाद राजनीति में आ गए. साल 2020 में सुरेंद्र पाल सिंह मेरठ से एमएलसी और साल 2022 में बसपा के टिकट पर पुरकाजी विधानसभा से चुनाव लड़े थे.

 

किस सीट से कौन बने उम्मीदवार

बसपा की जारी हुई लिस्ट में सहारनपुर की सीट से माजिद अली, कैराना सीट से श्रीपाल सिंह, मुजफ्फरनगर सीट से दारा सिंह प्रजापति, बिजनौर सीट से विजेन्द्र सिंह, नगीना की सीट से सुरेंद्र पाल सिंह, मुरादाबाद से मोहम्मद इरफान सैफी, रामपुर क्षेत्र की सीट से जीशान खान, संभल से शौलत अली, अमरोहा से मुजाहिद हुसैन, मेरठ से देववृत्त त्यागी, बागपत से प्रवीण बंसल, गौतबुद्धनगर से राजेंद्र सिंह सोलंकी, बुलंदशहर से गिरीश चंद्र जाटव, आंवला से आबिद अली, पीलीभीत से अनीस अहमद उर्फ फूलबाबू और शाहजहांपुर से डॉ दोदराम वर्मा को उम्मीदवार घोषित किया गया है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.