सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान, रेहड़ी पटरी वालों को मिलेगी स्थाई जगह

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर एक वीडियो जारी कर दिल्ली के रेहड़ी पटरी वालों के लिए बड़ा ऐलान किया. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार रेहड़ी-पटरी पर दुकान लगाने वालों का एक सर्वे करेगी. वहीं सर्वे के बाद रिपोर्ट के आधार पर रेहड़ी पटरी वालों को दुकान लगाने के लिए स्थाई जगह दी जाएगी. साथ ही ट्रैफिक की परेशानी न हो इसका भी ख्याल रखा जाएगा.

केजरीवाल का बड़ा ऐलान

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के रेहड़ी पटरी वालों के लिए बड़ा ऐलान किया है. केजरीवाल ने वीडियो जारी कर कहा कि जब से एमसीडी में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है तब से हम एक के बाद एक बड़े निर्णय ले रहे है. केजरीवाल ने कहा दिल्ली के सभी रेहड़ी पटरी वाले भाई बहनों के लिए एक खुशखबरी है. हम समझते है कि सड़क के किनारे रेहड़ी पटरी लगा कर काम करना कितना मुश्किल होता है. कभी उन्हें पुलिस परेशान करती है, कभी कमेटी के लोग , कभी अफसर आकर परेशान करते हैं. हम चाहते है उन्हें इन परेशानियों से छुटकारा मिले और वो भी इज्जत के साथ अपना काम कर सकें. अपनी दुकान लगा सकें. मुख्यमंत्री ने कहा कि रेहड़ी पटरी पर दुकान लगाने वाले बेहद गरीब परिवारों से आते है जो अपना घर चलाने के लिए छोटा मोटा काम करने के लिए मजबूर है. हमारी जिम्मेदारी है कि हम उन लोगों को भी अच्छी जिंदगी दें.

दुकान लगाने की दी जाएगी जगह

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि ऐसी सभी दुकानों का हम एक सर्वे कराएंगे. जहां-जहां उनकी दुकानें हैं वहां उनका एक सर्वे होगा. सर्वे में देखा जाएगा कि किस जगह कितने दुकानदार है, कौन-कौन कहां बैठता है. किस किस तरह की दुकानें लगती हैं. केजरीवाल ने कहा सर्वे के बाद फिर हम उन के लिए उनकी दुकान लगाने का बंदोबस्त करेंगे. इस सर्वे में कुछ महीनें लगेंगे. फिर वो अपनी दुकान बिना किसी परेशानी के चला सकेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि ये सिस्टम लागू होने के बाद फिर उन से कोई रिश्वत नहीं मांग सकेगा. फिर उन्हें न कोई पुलिस वाला, न कमेटी वाला, न अफसर परेशान करेगा. ऐसी व्यवस्था करेंगे कि आस पास के किसी भी दुकान वाले को भी परेशानी न हो. सफाई का भी ध्यान रखा जाएगा और सब लोगों को इस तरीके से बैठाया जाएगा कि किसी को ट्रैफिक की भी दिक्कत न हो.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.