Instagram को Facebook Page से ऐसे करें कनेक्ट, ईजी है ये प्रोसेस

अगर आप इंस्टाग्राम-फेसबुक से पैसे कमाना चाहते हैं तो आपको इंस्टाग्राम और फेसबुक पेज को कनेक्ट करने की जरूरत पड़ती ही है. दरअसल कुछ कोलेबरेशन एजेंसियां आपको सामने से कहती हैं कि इंस्टाग्राम से फेसबुक पेज कनेक्ट करें. ऐसे में आप लाख कोशिश कर लेते हैं पर कर नहीं पाते हैं. लेकिन ये एक आसान प्रोसेस है यहां हम आपको बताएंगे कि आप मिनटों में अपने इंस्टाग्राम को फेसबुक पेज से कनेक्ट कर सकते हैं.

अगर आपका पेज मेटा बिजनेस है, तो आपके पास इंस्टाग्राम पर एक प्रोफेशनल अकाउंट होना चाहिए. ध्यान दें अगर आपके पास एक प्रोफेशनल अकाउंट है, तो आपको उसके लिए अपना अकाउंट प्रोफेशनल या बिजनेस अकाउंट में स्विच करना होगा. आपको ये मौका लिंकिंग प्रोसेस के पर भी मिल जाएगा.

फेसबुक पेज को इंस्टाग्राम से ऐसे कनेक्ट करें

  • इसके लिए सबसे पहले अपने फेसबुक में लॉग इन करें, इसके बाद उस पेज पर स्विच करें जिसे आप अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से कनेक्ट करना चाहते हैं. अपने पेज से, मैनेज करें के ऑप्शन पर क्लिक करें.
  • बिजनेस डैशबोर्ड लेफ्ट साइज मेनू से , लिंक किए गए अकाउंट पर क्लिक करें.
  • अकाउंट कनेक्ट करने के लिए, अकाउंट कनेक्ट करें के ऑप्शन पर क्लिक करें . अपने इंस्टाग्राम अकाउंट का यूजरनेम और पासवर्ड दर्ज करें और लॉग इन सलेक्ट करें.
  • वहीं अगर आप किसी इंस्टाग्राम अकाउंट को अपने पेज से डिस्कनेक्ट करना चाहते हैं तो इसके लिए, अकाउंट डिस्कनेक्ट करें पर क्लिक करें और कंफर्म करने के लिए हां, डिस्कनेक्ट करें पर क्लिक करें.

फेसबुक पेज से इंस्टाग्राम कनेक्ट करने के फायदे

  • फेसबुक पेज से इंस्टाग्राम कनेक्ट करने के बाद आपको कई फायदे मिलेंगे. इसमें आपको दोनों प्लेटफॉर्म पर अलग-अलग पोस्ट नहीं डालनी पड़ेगी. आप एक बार में ही दोनों प्लेटफॉर्म पर शेयर हो जाएगा.
  • इसके अलावा अगर आपको इंस्टाग्राम एड्स शेयर करनी है या थर्ड पार्टी ऐप को कनेक्ट करना है तो आप आसानी से कर सकेंगे.
  • मैसेंजर या मेटा बिजनेस सूट में इनबॉक्स से मैसेज और इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेज मिल सकेंगे.

इंस्टाग्राम से कमाई का तरीका

इंस्टाग्राम से कमाई का आसान तरीके की बात करें तो इसका कोी आसान तरीका नहीं होता है. जिस तरह हर काम में टैलेंट और क्रिएटिविटी मैटर करती है इंस्टाग्राम का भी वही हाल है. इस प्लेटफॉर्म पर आपको वायरल होने के लिए अपने कंटेंट की क्वालिटी और क्वांटिटी पर ध्यान होगा.

आपको इंस्टाग्राम पर लगातार हर दिन कुछ न कुछ फोटो,वीडियो और स्टोरी शेयर करनी होगी. हफ्ते 10 दिन में आप लाइव भी आसकते हैं. अगर आप लाइव आते हैं तो आप अपने फॉलोअर्स के साथ डायरेक्ट कनेक्ट कर पाते हैं.

ब्रांड्स को कोलेबरेशन के लिए पिच करें. इन ब्रांड की ईमेल आईडी आपको इंस्टाग्राम से आसानी से मिल जाएगी. ईमेल आईडी पर अपनी डिटेल्स मेल करे. इससे 10 में चार ब्रांड आपको इंटरेस्ट दिखा सकती हैं और आपको कोलेबरेशन मिलने के चांस बढ़ जाते हैं.

कोलेबरेशन कितने प्रकार के होते हैं?

कोलेबरेशन कई तरह के होते हैं जिसमें ज्यादातर कंपनियां ये कोलेबरेशन कराती हैं जिसमें- बाटर कोलेबरेशन, पेड कोलेबरेशन, रिव्यू और रीइंबर्समेंट आदि शामिल हैं. इन सभी कोलेबरेशन में अलग-अलग टर्म्स और कंडीशन होते हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.