गया खेत में गिरा आर्मी का एयरक्राफ्ट, दोनों पायलट सुरक्षित, विमान में बैठ लोग खिचाने लगे फोटो

बिहार के गया में एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां खेत में आर्मी का एयरक्राफ्ट गिर गया. माइक्रो एयरक्राफ्ट में ट्रेनिंग ले रहे दो पायलट सवार थे. दोनों पायलट सुरक्षित हैं. घटना मंगलवार सुबह की है. एयरक्राफ्ट बोधगया प्रखंड के बगदाहा गांव में गिरा है. शुरुआती जांच में ये बात सामने आ रही है कि इंजन में खराबी की वजह से अचानक पंखा चलना बंद हो गया, जिसके बाद आर्मी का एयरक्राफ्ट खेत में गिर गया. दोनों पायलट को ग्रामीणों ने एयरक्राफ्ट से बाहर निकाला. दोनों सुरक्षित हैं. घटना के बाद आर्मी के जवान मौके पर पहुंचे और एयरक्राफ्ट को वापस ले गए.

बताया जा रहा है गया के ओटीए से माइक्रो एयरक्राफ्ट ने प्रशिक्षण के लिए उड़ान भरा था. अचानक इसमें तेज आवाज आने लगी. फिर इसका पंखा चलना बंद हो गया और फिर गेहूं के खेत में एयरक्राफ्ट गिर गया. विमान गिरने के बाद तेज आवाज हुई. आवाज सुनकर गांव में अफरातफरी का माहौल हो गया. लोग आवाज की दिशा में भागे तो वहां खेत में एयरक्राफ्ट को गिरा देखा. इसके बाद वहां लोगों की भारी भीड़ जुट गई. घटना के बाद मौके पर सेना के अधिकारी और जवान पहुंच गए.

पिछले साल भी इसी गांव में गिरा था एयरक्राफ्ट

हादसे का शिकार हुए एयरक्राफ्ट को देखने के लिए बड़े, बच्चे, बूढ़े और महिलाओं की भीड़ जुट गई. लोग दुर्घटनाग्रस्त विमान के साथ फोटो खिचाने लगे. बच्चे एयरक्राफ्ट के अंदर बैठने लगे. खेत में विमान गिरने के बाद करीब चार कट्ठा गेंहू का फसल नुकसान हुआ है. इससे पहले भी पिछले साल जनवरी में इसी गांव में आर्मी का एयरक्राफ्ट गिर गया था. तब भी उसपर दो पायलट सवार थे. दोनों को विमान से सुरक्षित निकाला गया था. इस घटना के बाद आर्मी की तरफ से अभी कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई. बताया जा रहा है कि मामले में जांच के बाद आर्मी इसपर बयान जारी कर सकती है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.