औरंगाबाद के बाद बेगूसराय को मिली सौगात, PM मोदी ने विभिन्न परियोजनाओं का किया उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज बिहार दौरे पर हैं। औरंगाबाद में 21 हजार करोड़ की परियाजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास करने के बाद पीएम मोदी बेगूसराय पहुंचे, जहां उन्होंने विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वर्ण सिंधु तेल टैंकर और 4 ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई।

उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आज यहां से बिहार सहित पूरे देश के लिए 1 लाख 60 हजार करोड़ रुपए से अधिक के प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है…एक ही कार्यक्रम में सरकार का इतना बड़ा निवेश ये दिखाता है कि भारत का सामर्थ्य कितना बढ़ रहा है। इससे बिहार के नौजवानों को यहीं पर नौकरी के अनेकों नए अवसर बनेंगे….”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “आज के ये प्रोजेक्ट, भारत को दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक महाशक्ति बनाने का माध्यम बनेंगे। आज की ये परियोजनाएं बिहार में सुविधा और समृद्धि का रास्ता बनाएंगी…ऐसे ही काम हैं जिसके कारण आज देश पूरे विश्वास से कह रहा है- अबकी बार, NDA सरकार…

वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, “…14 परियोजनाओं का शिलान्यास और 36 परियोजनाओं का उद्घाटन कर राष्ट्र को समर्पित किया जा रहा है। इन सभी परियोजनाओं की लागत 1 लाख 62 हजार करोड़ रुपए है। इसके साथ ही एक तेल वाहक जाहज एवं 4 ट्रेनों को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना किया जा रहा है। पशु पालकों की सुविधा के लिए भी कई काम किए जा रहे हैं…”

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.