इस मामले में ‘दिल्ली’ बना जामनगर, अनंत अंबानी के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन ने बदली कहानी

जामनगर, कच्छ की खाड़ी के दक्षिण में स्थित गुजरात का पांचवां सबसे बड़ा शहर है, जहां सबसे बड़ी तेल रिफाइनरी है. वहीं पर अंबानी परिवार का घर भी है. वहां एक और जगह है नाम है पेट्रोकेमिकल परिसर. अनंत अंबानी की प्री-वेडिंग फंक्शन में शामिल होने आए सारे स्पेशल गेस्ट वहीं पर ठहरे हुए हैं. शादी से पहले की पार्टी ने अब रिलायंस इंडस्ट्रीज की इस शांत टाउनशिप को दुनिया भर से मूवर्स और शेकर्स को लाने-ले जाने वाले जेट विमानों के साथ एक गुलजार स्थान में बदल दिया है.

पार्किंग की कोई जगह नहीं

हवाईअड्डा, जो भारतीय वायु सेना बेस में एक सिविल एन्क्लेव है, जिसमें पार्किंग की कोई जगह नहीं होती है, शुक्रवार और सोमवार के बीच जामनगर एयरपोर्ट लगभग 400 चार्टर उड़ानों का प्रबंधन कर रहा है. एक लाइन में कहें तो अंबानी परिवार के यहां आयोजित इस समारोह में शामिल होने के लिए इतने मेहमान अपने प्राइवेट जेट से पहुंच गए कि हवाई अड्डे को मैनेजमेंट संभालने में परेशानी होने लगी. जाहिर सी बात है कि इतने सारे प्लेन पहली बार एक साथ वहां पर आए हुए हैं. कुछ एक्सपर्ट बता रहे हैं कि इस समय जामनगर का एयरट्रैफिक दिल्ली जैसा हो गया है.

दावोस मीट को मिल रही टक्कर

हवाई अड्डे के निदेशक धनंजय कुमार सिंह ने शुक्रवार को बिजनेस स्टैंडर्ड को बताया कि बड़ी हवाई यातायात मांग को पूरा करने के लिए ग्राउंड हैंडलिंग और सुरक्षा कर्मचारियों को मजबूत करना होगा. 400 के करीब चार्टर उड़ानें बिजनेस जगत के दिग्गजों को वैश्विक राजनीति और सिनेमा इंडस्ट्री तक पहुंचा रही हैं. जामनगर में मेहमानों की लिस्ट वार्षिक दावोस मीट को टक्कर दे सकती है. बिल गेट्स, मार्क जुकरबर्ग, लैरी फिंक, गौतम अडानी, एन चंद्रशेखरन, कुमार मंगलम बिड़ला, अजय पीरामल, रिहाना, शाहरुख खान, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और सचिन तेंदुलकर जैसे नाम पहुंच चुके हैं या पहुंच रहे हैं.

ऐसे की जा रही प्लानिंग

सिंह के अनुसार, चूंकि जामनगर हवाई अड्डे पर पार्किंग की कोई जगह नहीं है, इसलिए चार्टर विमानों को राजकोट, पोरबंदर, अहमदाबाद और मुंबई जैसे नजदीकी हवाई अड्डों पर पार्क किया जा रहा है. शुक्रवार को, जामनगर हवाई अड्डे पर 140 चार्टर उड़ानों की आवाजाही (70 प्रस्थान और 70 आगमन) को संभालने की योजना थी, जिसमें लगभग 50 प्रतिशत विमान विदेश से आ रहे थे.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.