आपका ही इंतजार कर रहे थे… 42 मामले लंबित, कहां थे फरार? शाहजहां शेख के वकील से ऐसा क्यों बोले HC के जज

@शब्द दूत ब्यूरो (29 फरवरी, 2024)

संदेशखाली हिंसा के मुख्य आरोपी शाहजहां शेख की गिरफ्तारी हो चुकी है. आज उसे बशीरहाट कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने उसे 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. इसके बाद शाहजहां शेख के वकील ने कलकत्ता हाईकोर्ट में टीएमसी नेता की जमानत याचिका के लिए याचिका दायर की तो हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस ने कहा कि अद्भुत… हम लोग आप ही का इंतजार कर रहे थे. 42 मामले लंबित हैं, इतने दिनों से कहां फरार थे? हाई कोर्ट ने शाहजहां शेख की जमानत अर्जी पर जल्द सुनवाईसेइनकार कर दिया.

कलकत्ता हाईकोर्ट में शेख शाहजहां के वकील ने कहा कि मेरे मुवक्किल शाहजहां शेख को गिरफ्तार कर लिया गया. वकील ने आगे कहा कि अग्रिम जमानत के लिए मेरे मुवक्किल की अर्जी लंबित थी और हाल ही में उसका निपटारा हुआ है. ट्रायल कोर्ट के समक्ष मामले अभी भी लंबित हैं. इस पर चीफ जस्टिस ने वकील से कहा कि अगले 10 वर्षों तक आपके पास बहुत काम होगा. मगर आपके पास किसी अन्य संक्षिप्त विवरण के लिएसमयनहींहोगा. वकील ने कहा कि मैं रेगुलर जमानत के लिए आवेदन दायर नहीं कर सकता, क्या इसे सूचीबद्ध किया जा सकता है?

शाहजहां शेख को 10 दिन की पुलिस कस्टडी

चीफ जस्टिस ने कहा कि वह तुम्हें 10 साल तक व्यस्त रखेगा. तुम आवेदन दाखिल करो. उस व्यक्ति के प्रति कोईसहानुभूतिनहीं. हाईकोर्ट ने कहा कि अर्जी दाखिल करने सोमवार को आइए, तबदेखतेहैं. कलकत्ता हाईकोर्ट ने टीएमसी नेता शाहजहां शेख की जमानत अर्जी पर जल्द सुनवाईसेइनकार कर दिया. बता दें कि शेख शाहजहां के वकील राजा भौमिक ने कहा कि पुलिस ने 14 दिन की हिरासत मांगी थी लेकिन कोर्ट ने 10 दिन का समय दिया. 10 मार्च को उन्हें फिर से अदालत में पेश किया जाएगा.

55 दिन बाद शेख शाहजहां की गिरफ्तारी

बता दें कि 55 दिनों की जद्दोजहद के बाद संदेशखाली के मास्टरमाइंड शेख शाहजहां को गिरफ्तार किया. नॉर्थ 24 परगना के मीनाखान इलाके से उसकी गिरफ्तारी हुई. पिछले पांच जनवरी से ही वह फरार चल रहा था. शेख शाहजहां के खिलाफ अलग-अलग मामलों में 49 FIR दर्ज किए गए थे. शेख पर संदेशखाली में महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न, जमीन हड़पने, राशन घोटाला, हत्या और ईडी के ऊपर हमला कराने जैसे कई आरोप दर्ज थे.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.