IAS अभिषेक सिंह का इस्तीफा मंजूर, UP की इस सीट से चुनाव लड़ने की है तैयारी! फिल्मों में कर चुके हैं काम

IAS अभिषेक सिंह का इस्तीफा केंद्र सरकार ने मंजूर कर लिया है. ऐसा कहा जा रहा है कि जौनपुर सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए उन्होंने इस्तीफा दिया है. अभिषेक सिंह की पत्नी दुर्गा शक्ति नागपाल सिंह भी आईएएस है. उनकी पत्नी यूपी के बांदा जिले की डीएम हैं. अभिषेक सिंह कई फिल्मों में काम कर चुके हैं. आईएएस की नौकरी में लंबी गैरहाजिरी के कारण उन्हें पिछले साल फरवरी 2023 में निंलबित किया गया था.

अभिषेक सिंह 2011 बैच के आईएएस अधिकारी रहे हैं. उन्होंने अक्टूबर 2023 में आईएएस के पद से इस्तीफा दिया था. इसके बाद अब जाकर उनका यह इस्तीफा मंजूर किया गया है. वह सोशल मीडिया में काफी सक्रिय रहते हैं. उन्होंने कई वीडियो एल्बम और फिल्मों में काम किया है. अभी वह जौनपुर में स्थानीय लोगों के लिए खासा काम कर रहे हैं.

जौनपुर में कराया भव्य संगीत कार्यक्रम

अभिषेक सिंह पिछले कई महीनों से जौनपुर जिले में राजनीतिक रूप से काफी सक्रिय हैं. उन्होंने जिले को लोगों के लिए मुफ्त में अयोध्या धाम की यात्रा शुरू की. इसके पहले उन्होंने पिछले साल जौनपुर में एक भव्य संगीत कार्यक्रम कराया था. इस कार्यक्रम में हनी सिंह, सुनील शेट्टी समेत कई बॉलीवुड और भोजपुरी स्टार्स शामिल हुए थे.

काफी विवादों में रहें अभिषेक सिंह

सर्विस के दौरान अभिषेक सिंह काफी विवादों में भी रहे हैं. साल 2022 में उन्हें गुजरात विधानसभा चुनाव में निर्वाचन आयोग की तरफ से प्रेक्षक बनाकर भेजा गया था. वहां उन्होंने कार के आगे सेलिब्रिटी के अंदाज में फोटो खिंचाया था. यह फोटो सोशल मीडिया में वायरल हुआ था. इसके बाद निर्वाचन आयोग ने 18 नवंबर 2022 को उन्हें प्रेक्षक की ड्यूटी से हटा दिया था. इसके बाद उनकी ड्यूटी यूपी में लगाई गई. यहां भी उन्हें सस्पेंड कर दिया गया. उन्होंने वीआरएस ले लिया और फिल्मों और वीडियो एल्बम में काम करने लगे. इसके बाद अब उनकी रुचि राजनीति की ओर बढ़ गई.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.