महिला SHO का पति थाने की जीप से करता था वसूली, वीडियो वायरल हुआ तो नप गईं थानेदार

बिहार के दरभंगा में फर्जी थानेदार बनकर वसूली का मामला सामने आने के बाद अब महिला थानेदार के पति की करतूत सामने आई है. बिहार के औरंगाबाद जिले के उपहारा थाना में पदस्थापित थानाध्यक्ष किरण कुमारी का पति थाने की सरकारी गाड़ी में घूमता था और लोगों पर धौंस जमाकर पैसों की अवैध उगाही करता था. इसकी शिकायत औरंगाबाद के एसपी के पास पहुंची तो उन्होंने ना सिर्फ महिला थानेदार को सस्पेंड कर दिया बल्कि उसके खिलाफ विभागीय कार्यवाही भी शुरू कर दी. बताया जा रहा है कि उपहारा SHO किरण कुमारी का पति विजेन्द्र कुमार अक्सर थाने की गाड़ी पर सवार होकर इलाके में निकल जाते थे और सड़क से गुजरने वालों पर रौब गांठकर उनसे पैसों की अवैध वसूली करते थे. इसी माह 19 फरवरी को भी थाने की गाड़ी पर सवार होकर वसूली पर निकले थे. आरोप है कि वो उपहारा थाना क्षेत्र के बेला गांव के पास वसूली कर रहे थे तब विजेंद्र की इस कारस्तानी का ग्रामीणों ने विरोध कर दिया और जमकर हंगामा किया. ग्रामीणों के हंगामे का किसी ने वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

मुख्यालय डीएसपी ने की जांच

वीडियो वायरल होने के बाद औरंगाबाद एसपी एसपी स्वप्ना जी मेश्राम ने इसका संज्ञान लिया और मुख्यालय डीएसपी नभ वैभव को इसकी जांच सौंपी. डीएसपी मुख्यालय ने बेला पहुंचकर इस पूरे मामले की जांच की, साथ ही उपहार थानाध्यक्ष किरण कुमारी से भी उनका पक्ष जाना. इसके बाद डीएसपी ने औरंगाबाद एसपी को मामले में रिपोर्ट सौंप दिया. इसके बाद डीएसपी की रिपोर्ट पर कार्रवाई करते हुए एसपी ने SHO किरण कुमारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है . इसके साथ ही एसपी ने किरण कुमारी की इस लापरवाही को बड़ी अनदेखी मानते हुए उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा भी कर दी है.

दो घूसखोर दारोगा सस्पैंड

वहीं बिहार के सारण जिले में एसपी गौरव मंगला ने दो घूसखोर दारोगा का निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही दोनों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है. आरोप है कि अलग-अलग थानों में तैनात दोनों दारोगा केस से बाहर निकालने और केस में मदद करने के नाम पर पैसे और दारू-मुर्गा की डिमांड कर रहे थे. दोनों की ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया जिसके बाद एसपी ने शुरुआती जांच के बाद यह कार्रवाई की है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.