पिता की मौत से लगा सदमा, नींद हुई गायब… Zerodha के फाउंडर को आया ‘स्ट्रोक’

पिता की मौत के सदमे से जूझ रहे फिनटेक कंपनी Zerodha के फाउंडर नितिन कामथ को 6 हफ्ते पहले एक ‘माइल्ड स्ट्रोक’ आया था. उन्होंने ट्विटर पर इसकी डिटेल शेयर करते हुए बताया कि बीते कुछ समय में वह खराब नींद, थकान, डिहाइड्रेशन और काम के बोझ से परेशान रहे, जिसकी वजह से उन्हें ये स्ट्रोक आया.

सिर्फ इतना ही नहीं, नितिन कामथ के स्ट्रोक ने उनके चेहरे पर भी काफी असर छोड़ा. वह ना तो सही से पढ़ पा रहे थे और ना ही लिख पा रहे थे. हालांकि अब उनकी सेहत में सुधार चालू हुआ है.

स्ट्रोक की वजह से हुए लकवे के शिकार

नितिन कामथ की पोस्ट के मुताबिक, ” करीब 6 हफ्ते पहले उन्हें अचानक से एक माइल्ड स्ट्रोक आया. पिता की मौत, खराब नींद, थकान, डिहाइड्रेशन और अतिरिक्त काम का बोझ, इनमें से कोई भी एक स्ट्रोक की संभावित वजह हो सकती है. मेरे चेहरे का एक बड़ा हिस्सा लटक गया (लकवे का शिकार हो गया) जिसकी वजह से मैं ना तो पढ़ पा रहा था और ना ही लिख पा रहा था. अभी इसका हल्का असर है, लेकिन में लिख और पढ़ पा रहा हूं”

6 महीने में होगी फुल रिकवरी

नितिन कामथ ने कहा, ” मैं पहले एबसेंट माइंड था लेकिन अब काफी चीजों को सोच-समझ पा रहा हूं. मुझे पूरा ठीक होने में 3 से 6 महीने लगेंगे.”

फिट रहने के बावजूद स्ट्रोक आने से हैरानी

नितिन कामथ ने खुद को स्ट्रोक आने पर हैरानी भी जताई है. उन्होंने लिखा, ”मुझे आश्चर्य है कि मेरे जैसा इंसान जो फिट है और खुद का ध्यान रखता है, वो कैसे इसका शिकार हो गया. डॉक्टर्स का कहना है कि मुझे इसके बारे में तब जानने की जरूरत होगी जब मैं थोड़ा ठीक होउंगा. मैं थोड़ा टूट चुका हूं, लेकिन किसी तरह ट्रेडमिल पर अपने काउंट पूरे कर रहा हूं.”

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.