प्राचीन मंदिर की जमीन पर कुछ लोग करना चाहते थे ऐसा काम, आक्रोशित पुजारी और स्थानीय नागरिकों ने कर दिया चक्का जाम, जानें पूरा मामला

ग्वालियर। ग्वालियर में मरी माता के प्राचीन मंदिर की जमीन पर कब्जा करने पहुंचे लोगों से पुजारी और स्थानीय लोगों का विवाद हो गया। आक्रोशित पुजारी और स्थानीय लोगों ने सड़क पर चक्का जाम कर दिया। जाम की खबर लगते ही आनन फानन में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा। जहां स्थानीय लोगों ने हंगामा कर कब्जा कर रहे लोगों को पुलिस के हवाले किया और पुलिस उन लोगो हिरासत में लेकर थाने पर पहुंची। वहीं पुलिस ने दोनों पक्षों को समझने के बाद एसडीएम और रेवेन्यू अधिकारी को इसकी सूचना दी है। जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

दरअसल पडाव थाना क्षेत्र के फूल बाग चौराहा स्थित प्राचीन मरी माता का मंदिर बना हुआ है। जिसकी देख रेख पुजारी के रूप में गोपाल राव मराठा का परिवार चार पीढ़ी से करता आ रहा है। पुजारी के बेटे मोहित का आरोप है कि उनके चाचा ओमप्रकाश राव ने मंदिर की जमीन उनको लीज पर दी है जबकि चाचा का इस जमीन से कोई लेना-देना नहीं है जिसकी शिकायत हम ने पुलिस और प्रशासनिक अधिकारीयो से की हुई है लेकिन आज रवि नगर में रहने वाला मुकेश सोनी अपने कुछ साथियों के साथ मंदिर पर आया और मंदिर के जमीन पर अपना हक जमाते हुए मंदिर की जमीन पर गड्ढे खुदवाने लगा। जिसे देख पुजारी और पुजारी का परिवार रोकने पहुंचा लेकिन वहां नहीं माना तब जिसे स्थानीय लोग इकट्ठा हुए।

पुजारी के साथ मिलकर हंगामा करने लगे और सड़क पर पहुंच कर चक्का जाम कर दिया जब पुलिस को चक्का जाम की खबर लगी तो पुलिस बल मौके पर पहुंचा और हंगामा कर रहे लोगों को समझाया। लोगों ने मुकेश सोनी सहित कुछ लोगों को पुलिस के हवाले करते हुए मंदिर की जमीन पर जबरदस्ती कब्जा करने की बात कही। पुलिस मुकेश सोनी सहित कुछ लोगों को हिरासत में लेकर थाने पहुंचे जहां मंदिर का पुजारी भी थाने पहुंचा और उसके खिलाफ शिकायत की। वहीं थाना प्रभारी ने दोनों पक्षों की बात सुनने के बाद लायन आर्डर न बिगड़ने की बात कही इसके साथ ही कहा कि इसकी सूचना संबंधित एसडीएम और रेवेन्यू अधिकारी को कर दी जिसकी वाहन जांच पड़ताल करने के बाद ही जमीन को लेकर निर्णय लेंगे तब तक माहौल को शांत बनाए। अगर वहां फिर से विवाद करते हैं तो उनके खिलाफ कानून कार्रवाई की जाएगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.