Game खेलने के लिए आते हैं अलग ‘कीबोर्ड’, नहीं जानते तो ये हैं बेस्ट ऑप्शन

गेमिंग कीबोर्ड की डिमांड मार्केट में तेजी से बढ़ने लगी है. अगर आप नॉर्मल कीबोर्ड से ही गेम खेल रहे हैं, तो आप अपना नुकसान कर रहे हैं, क्योंकि गेमिंग कीबोर्ड से गेम खेलने पर अलग एक्सपीरियंस मिलता है. जबकि आप नॉर्मल कीबोर्ड से गेम खेलते हैं तो आपका कीबोर्ड एक तो जल्दी खराब होता है और दूसरा आप गेम का लुत्फ नहीं उठा पाते.

आपको बता दें बाजार में गेम खेलने के लिए अलग-अलग कीबोर्ड उपलब्ध हैं. अगर आप नहीं जानते कि कौन सा कीबोर्ड आपके लिए सबसे अच्छा है, तो ये कुछ बेहतरीन विकल्प बता रहे हैं, जिसमें से आप अपनी जरूरत के मुताबिक गेमिंग कीबोर्ड का चुनाव कर सकते हैं.

Corsair K95 RGB Platinum XT

ये एक बढ़िया गेमिंग कीबोर्ड है, इसमें आपको RGB बैकलाइट मिलती है. साथ ही 104/105-key PBT डबल शॉट कीकैप दिया गया है. इस कीबोर्ड में वॉटर रजिस्टेंस रेटिंग भी मिलती है, जो इसे पानी और धूल से सुरक्षित रखती है. अगर आप Corsair K95 RGB Platinum XT गेमिंग कीबोर्ड को खरीदना चाहते हैं तो इसे अमेजन से 16,499 रुपए में खरीद सकते हैं. यहां आपको कई बैंक ऑफर्स का ऑप्शन मिलेगा, जिसमें इस कीबोर्ड पर आपको बेहतरीन छूट मिलेगी.

Kreo Hive Anti-ghosting Gaming Keyboard

ये मार्केट में मौजूद गेमिंग कीबोर्ड में सबसे सस्ता ऑप्शन है. इस कीबोर्ड की ओरिजनल प्राइस 4200 रुपए है, लेकिन इसे अमेजन से केवल 2,999 रुपए में खरीदा जा सकता है. साथ ही इस कीबोर्ड में व्हाइट बैकलाइट मिलती है और ब्लू स्विच मिलते हैं. आपको बता दें ये कीबोर्ड कॉम्पैक्ट है जो आपकी डेस्क पर 25 फीसदी जगह को सेव करता है.

MageGee Typewriter Mechanical Gaming Keyboard

ये गेमिंग कीबोर्ड RGB लाइट के साथ आता है. इस कीबोर्ड की ओरिजनल प्राइस 4,999 रुपए है, लेकिन इसे फिलहाल 34 प्रतिशत के डिस्काउंट पर अमेजन से केवल 3299 रुपए में खरीदा जा सकता है. Magegee के कीबोर्ड की सबसे अच्छी बात ये है की इसे आप लैपटॉप और डेस्कटॉप दोनों के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.