WhatsApp: अब नॉर्मल काल की तरह डायल कर सकेंगे अनजान नंबर, जल्द रोलआउट होगा ये फीचर

WhatsApp: फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप की पेरेंट कंपनी मेटा अपने इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के लिए एक नया फीचर लेकर आने वाली है. इस फीचर के रोलआउट होने के बाद यूजर्स अनजान नंबर को नॉर्मल कॉल में कॉलिंग कर सकते हैं. ठीक वैसे ही अब वॉट्सऐप में भी आप बिना नंबर सेव किए किसी भी अनजान नंबर को वॉट्सऐप कॉल कर सकेंगे.

आपको बता दें अभी तक वॉट्सऐप पर किसी अनजान नंबर को कॉल करने की फैसिलिटी नहीं है. ऐसे में अगर आपको वॉट्सऐप पर किसी को कॉलिंग करनी है तो पहले आपको उस अनजान नंबर को आपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करना होता है. जिसके बाद ही आप वॉट्सऐप के जरिए कॉल कर सकेंगे.

लीक्स में आई ये बात सामने

वॉट्सऐप के इस नए फीचर को लेकर कई लीक्स सामने आए हैं. जिसमें WABetaInfo की रिपोर्ट में बताया गया है कि मेटा वॉट्सऐप के लिए इस फीचर की टेस्टिंग एंड्रॉयड वर्जन 2.24.9.28 पर कर रही है. अगर ये फीचर वॉट्सऐप पर रिलीज किया जाता है तो वॉयस और वीडियो कॉल के लिए वॉट्सऐप नंबर को सेव करने की जरूरत नहीं रहेगी.

साथ में आएगा ये नया फीचर

वॉट्सऐप इसके अलावा एक नया फीचर और डेवलप कर रहा है, जिसमें आने वाले दिनों में दो डिवाइस के बीच फाइल शेयर करने के लिए इंटरनेट की जरूरत नहीं रहेगी. WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप का ये फीचर एंक्रिप्टेड और सिक्योर फाइल शेयर करेगा. अगर ये फीचर रोलआउट होता है तो मौजूदा समय में जो फीचर फाइल शेयर करने के लिए यूज किए जाते हैं उनको काफी नुकसान होगा.

WhatsApp के इस अपकमिंग फीचर की फिलहला बीटा टेस्टिंग हो रही है. नया फीचर एंड्रॉयड के नियरबाय सिस्टम पर काम करता है. नियरबाय का नाम अब क्विक शेयर हो गया है और यह ब्लूटुथ के जरिए एक कनेक्शन बनाता है जिसके जरिए आसपास की दो डिवाइस के बीच फाइल शेयर की जाती हैं.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.