30 की उम्र के बाद पिएं ये हर्बल टी, झुर्रियां और झाइयां रहेंगी दूर, दमकेगी स्किन

चमकदार या दमकती हुई त्वचा की चाहत भला किसे नहीं होती पर उम्र के बढ़ने के साथ अमूमन हर किसी के चेहरे का ग्लो कम होने लगता है. बढ़ती उम्र के कारण स्किन पर झुर्रियां और झाइयां नजर आने लगती है. वैसे चिंता की बात तब बढ़ जाती है जब कम उम्र में ही स्किन बूढ़ी नजर आने लगे. लोग एजिंग साइन्स से बचने के लिए महंगे प्रोडक्ट्स तक का यूज करते हैं. देखा जाए तो 30 की उम्र के बाद स्किन जल्दी बूढ़ी होने लगती है. ऐसा होने के पीछे एक कारण हमारा खानपान है. त्वचा पर अच्छी चीजों को लगाने के साथ-साथ खाने पीने के जरिए भी निखार चाहते हैं तो डाइट में हर्बल टी को शामिल करें.

यहां हम कैमोमाइल टी की बात कर रहे हैं जिसके गुण इसे फायदेमंद साबित करते हैं. बॉडी को डिटॉक्स करने वाली इस चाय को खाली पेट पीया जाए तो दोगुने फायदे मिल सकते हैं. चलिए आपको बताते हैं कि इससे किस तरह स्किन की देखभाल की जा सकती है.

कैमोमाइल टी के फायदे

औषधीय गुणों से भरपूर कैमोमाइल टी को पीने से स्ट्रेस और एंग्जायटी की समस्या दूर होती है. बेहतर नींद और दर्द में राहत के लिए आप इसका नियमित रूप से सेवन कर सकते हैं. इस टी के दूसरे फायदों की बात की जाए तो बता दें कि ये गठिया या मांसपेशियों में दर्द को भी दूर करने में कारगर साबित होती है. वैसे इसके फायदे स्किन को भी मिलते हैं जानिए कैसे….

स्किन पर कैमोमाइल टी के फायदे

अगर आप इस चाय का सेवन करके या इसे स्किन पर लगाते हैं इससे त्वचा को पोषण मिल पाता है. न्यूट्रिएंट्स के कारण स्किन की हेल्थ दुरुस्त हो पाती है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि फूलों की चाय को पीने से हमारा ब्लड सर्कुलेशन सुधर पाता है और इसमें ऑक्सीजन का लेवल भी ठीक हो पाता है. ग्लोइंग स्किन और ब्यूटी बेनिफिट्स के लिए रोजाना इसकी चाय को पीने की आदत डालें.

कैमोमाइल का फेस पैक

आप इसकी चाय को पीने की जगह चेहरे पर लगा भी सकते हैं. कैमोमाइल के फेस पैक को बनाने के लिए इसमें ओटमील को मिलाएं. इसमें बादाम का तेल और शहद को मिलाएं और कुछ देर बाद स्किन पर अप्लाई करें. करीब 15 मिनट बाद चेहरे को वॉश कर लें.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.