‘हम तानाशाही के सामने न कभी झुके हैं, न झुकेंगे’, कांग्रेस का अकाउंट फ्रीज करने पर भड़के राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के बैंक खाते सील करने की कार्रवाई को लोकतंत्र पर गहरा आघात करार दिया। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि पार्टी देश में बहुदलीय व्यवस्था को बरकरार रखने के लिए सड़कों पर उतर कर संघर्ष करेगी। कांग्रेस ने कहा कि मोदी सरकार की इस असंवैधानिक कार्रवाई से कांग्रेस डरने वाली नहीं है और पार्टी अपने अधिकारों के लिए कानूनी विकल्पों का इस्तेमाल कर सड़कों पर उतरेगी और जनता की अदालत में मोदी सरकार की तानाशाही का खुलासा करेगी।

तानाशाही के सामने न कभी झुके हैं, न झुकेंगे
राहुल गांधी ने इसे लोकतंत्र पर हमला बताते हुए कहा, ”डरो मत मोदी जी, कांग्रेस धन की ताकत का नहीं, जन की ताकत का नाम है। हम तानाशाही के सामने न कभी झुके हैं, न झुकेंगे। भारत के लोकतंत्र की रक्षा के लिए हर कांग्रेस कार्यकर्ता जी जान से लड़ेगा।”

कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा, ”सत्ता के नशे में चूर मोदी सरकार ने लोकसभा चुनाव के ठीक पहले देश की सबसे बड़ी विपक्षी पार्टी कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज़ कर दिए है। ये लोकतंत्र पर गहरा आघात है। भाजपा ने जो असंवैधानिक धन इकट्ठा किया है, उसका इस्तेमाल वे चुनाव में करेंगे, लेकिन हमने क्राउडफंडिंग के जरिए जो पैसा इकट्ठा किया है, उसे सील कर दिया जाएगा। इसीलिए हमने कहा है कि भविष्य में कोई चुनाव नहीं होंगे।”

उन्होंने कहा, ‘‘हम न्यायपालिका से अपील करते हैं कि इस देश में बहुदलीय व्यवस्था को बचाएं और भारत के लोकतंत्र को सुरक्षित करें। हम सडकों पर उतरेंगे और इस अन्याय व तानाशाही के खिलाफ पुरज़ोर तरह से लड़ेंगे।”

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.