‘रणजी ट्रॉफी को बंद कर दो’, गुस्से में आया टीम का कप्तान, मचा बवाल

भारत में इस वक्त सबसे बड़ा नेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी खेला जा रहा है. देशभर के खिलाड़ी इसमें जोर आजमा रहे हैं. लेकिन रणजी के इस सीजन में कई बवाल भी अबतक हो चुके हैं. दिल्ली की टीम में लंबे समय से क्लेश चल रहा था. वहीं अब बंगाल की टीम से भी एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. ये मामला खुद बंगाल के कप्तान और पूर्व भारतीय बल्लेबाज मनोज तिवारी ने उठाया है.

‘रणजी ट्रॉफी को बंद करो’

मनोज तिवारी ने अचानक एक ट्वीट करते हुए रणजी ट्रॉफी को बंद करने की सलाह दे डाली है. मनोज ने अपने ट्वीट में लिखा कि रणजी ट्रॉफी को अगले सीजन से हटा देना चाहिए क्योंकि इसमें कई चीजें गलत हो रही हैं. इस एतिहासिक डॉमेस्टिक टूर्नामेंट को अगर बचाना है तो इसमें कई चीजों में सुधार करने की जरूरत है. ये टूर्नामेंट अब अपनी चमक और महत्व खोते जा रहा है. जिससे मैं बहुत ज्यादा निराश हूं. हालांकि ये पूरी तरह साफ नहीं है कि मनोज के इस विरोध का कारण क्या है.

रिपोर्ट्स में सामने आई ये बात

मनोज तिवारी का ये बयान तब आया जब बंगाल की टीम केरल के खिलाफ एक रणजी ट्रॉफी मुकाबले में भिड़ रही है. दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला किसी बड़े स्टेडियम में नहीं बल्कि एक कॉलेज के ग्राउंड में खेला जा रहा है. इसी बात से मनोज तिवारी काफी निराश हैं. खिलाड़ियों को कोई प्राइवेसी नहीं मिल पा रही है और आप क्या बात कर रहे हैं ये सबको सुनाई देता है.

बंगाल की टीम के इस साल रणजी ट्रॉफी में प्रदर्शन की बात करें तो मनोज तिवारी की कप्तानी में इस टीम ने अबतक 5 मुकाबले खेले हैं. इसमें से टीम एक मैच तो जीती, जबकि 3 मैच ड्रॉ रहे. वहीं एक मैच बंगाल की टीम हार भी गई.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.