पाकिस्तान में चुनाव से एक दिन पहले आजाद उम्मीदवार के चुनाव कार्यालय पर बम विस्फोट, 25 लोगों की मौत

क्वेटाः पाकिस्तान में संसदीय चुनाव होने से एक दिन पहले, बुधवार को दक्षिण-पश्चिम पाकिस्तान में एक स्वतंत्र उम्मीदवार के चुनाव कार्यालय में एक बम विस्फोट हुआ, जिसमें कम से कम 25 लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए । प्रांतीय सरकार के प्रवक्ता जान अचकजई ने कहा, हमला बलूचिस्तान प्रांत के एक जिले पशीन में हुआ। उन्होंने कहा कि घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया जा रहा है और पुलिस ने कहा कि उनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई गई है।

 इस हमले की तत्काल किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है।  देश में, विशेषकर बलूचिस्तान में हाल ही में आतंकवादी हमलों में वृद्धि के बाद शांति सुनिश्चित करने के लिए पूरे पाकिस्तान में हजारों पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती के बावजूद बमबारी जारी है। बता दें कि अफगानिस्तान और ईरान की सीमा पर स्थित गैस समृद्ध बलूचिस्तान प्रांत दो दशकों से अधिक समय से बलूच राष्ट्रवादियों द्वारा निम्न-स्तरीय विद्रोह का स्थल रहा है। बलूच राष्ट्रवादी शुरू में प्रांतीय संसाधनों में हिस्सेदारी चाहते थे, लेकिन बाद में उन्होंने स्वतंत्रता के लिए विद्रोह शुरू कर दिया।  पाकिस्तानी तालिबान और अन्य आतंकवादी समूहों की भी प्रांत में मजबूत उपस्थिति है।

इससे पहले  भी  खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में  पुलिस स्टेशन पर एक  बड़ा आतंकी हमला हुआ  जिसमें 10 पुलिसकर्मी मारे गए थे । यह हमला खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माइल खान में एक पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमला हुआ ।पुलिस ने सोमवार को बताया कि खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माइल खान जिले में एक पुलिस स्टेशन पर देर रात हुए हमले में कम से कम 10 पुलिसकर्मी मारे गए हैं, जबकि छह अन्य घायल हुए हैं, जिन्हें डीएचक्यू अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि जिले की तहसील दरबान में आतंकवादियों ने तड़के तीन बजे पुलिस थाने पर  चारों ओर से ग्रेनेड फेंकने के साथ ही भारी गोलीबारी की।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.