Army में भर्ती के लिए तैयारी कर था 11वीं का छात्र, ग्राउंड में दौड़ते दौड़ते आया attack, मौत

रतलाम: रतलाम में आज एक किशोर की खेल मैदान में रनिंग के दौरान अचानक तबियत बिगड़ गई। किशोर को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों के मुताबिक मृतक किशोर आर्मी में जाने की तैयारी करने के लिए खेल मैदान में पिछले एक सप्ताह से जाने लगा था।

घटना आज सुबह की है। बालाजी नगर निवासी 17 वर्षीय आशुतोष पिता राधेश्याम कुमावत अपने दोस्त के साथ सुबह साढ़े पांच बजे रनिंग के लिए शासकीय कला एवं विज्ञान महाविद्यालय के खेल मैदान गया था। आशुतोष अपने दोस्त के साथ मैदान पर रनिंग कर रहा था। तभी अचानक उसकी तबियत बिगड़ी वह गश खाकर गिर पड़ा। यह देख उसके दोस्त और खेल मैदान पर मौजूद अन्य लोग उसे तत्काल जिला चिकित्सालय ले गए। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना किशोर के परिजनों को मिलने पर वह तत्काल जिला चिकित्सालय पहुंचे।

जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन डॉ एम एस सागर ने बताया कि मृतक किशोर की मौत संभवत साइलेंट अटैक (कार्डियक) आने से हुई है। मृतक के परिजनों के मुताबिक आशुतोष कक्षा 11 वीं में पढ़ता था। वह आर्मी में जाने की इच्छा रखता था। इसके लिए वह अपने दोस्तों के साथ एक सप्ताह पहले से ही खेल मैदान पर सुबह रनिंग के लिए जाने लगा था। उसे पहले कोई बीमारी नहीं थी। वह पूरी तरह से स्वस्थ था।

बता दें कि युवाओं में साइलेंट अटैक के मामले इन दिनों तेजी से बढ़ते जा रहे हैं, जिनमें युवा, किशोर और बच्चे भी शरीक हो गए हैं। रतलाम जिले में बीस दिन में यह दूसरा मामला है जिसमें किशोर की अटैक आने से मौत हुई है। इसके पहले आलोट तहसील के ग्राम खारवाकला में 13 साल के बच्चे की इसी तरह से अचानक तबियत बिगड़ने से मौत हो गई थी। जिसमें भी चिकित्सकों ने साइलेंट अटैक होने की संभावना जताई थी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.