वैलेंटाइन डे पर पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो भूलकर भी न करें ये गलतियां

वैलेंटाइन डे के मौके पर पार्टनर एक दूसरे के साथ घूमने और डेट पर जाते हैं. ऐसे में इस बार कई लोग पहली बार डेट पर जा रहे होंगे. इस समय पार्टनर आपके व्यवहार और तौर-तरीके को देखकर आप से आने वाले समय में मिलना है या नहीं ये तय कर लेते हैं. ऐसे में अपनी पहली मीटिंग को यादगार बनाने और अपना इंप्रेशन जमाने के लिए कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए, जिससे आपकी डेट खराब न हो और वो मुलाकात बेहतरीन तरीके बीते.

इसलिए अगर आप भी पहली बार डेट पर जा रहे हैं तो आज हम आपको कुछ बातें बताने जा रहे हैं, जिनका हमें खास ख्याल रखना चाहिए.

ड्रेसिंग सेंस का जरूर रखें ख्याल

पहली डेट बहुत ही खास होती है और इसके लिए आपको खुद को अच्छे से ड्रेस अप करके जाना होता है. ऐसा इसलिए क्योंकि जब कोई भी आपको पहली बार मिलता है, तो वो कपड़ों और व्यवहार से जज करता है. उसके बाद धीरे-धीरे समझ पाता है कि असल मायने में आपके कैसे हैं. ऐसे में पार्टनर से मिलने जा रहे हैं तो खुद को अच्छे से रेडी होकर जाना चाहिए ताकि आपका पहला इंप्रेशन बहुत ही बेहतर हो.

फोन को नहीं पार्टनर को टाइम दें

फोन और इंटरनेट के जमाने में सभी लोग एक दूसरे के साथ होते हुए भी अपने फोन में लगे रहते हैं. लेकिन अपनी पहली डेट पर जाते समय ये गलती बिल्कुल भी न करें. क्योंकि आपके ऐसा करना आपके पार्टनर को अपसेट कर सकता है. इसलिए जितनी भी देर अपने पार्टनर के साथ रहें, पूरी तरह से उन्हें समय दें. अगर आप फोन की जगह पार्टनर पर ध्यान देंगे, तो इससे आपके पार्टनर को ज्यादा बेहतर फील होगा.

दिखावटी न बनें

पहली डेट पर पार्टनर को इम्प्रेस करने के चक्कर में अक्सर हम हद से ज्यादा शो ऑफ करने लगते हैं, जो रिश्ता जोड़ने की जगह तोड़ने का काम कर सकते हैं. क्योंकि एक सही शख्स को दिखावा कभी पसंद नहीं होता है और अगर आप इस छोड़कर रियल रहेंगे, तो ही उनके दिन में अपने लिए जगह बना सकेंगे. इसलिए अपनी बातों में झूठ न बोलें.

सही से बात और सम्मान करें

कई बार लोग सामने वाले से बात करते समय बहुत एटीट्यूड के साथ उनसे व्यवहार करते हैं. लेकिन आपको ये समझना होगा कि आप किसी के साथ अपना रिश्ता जोड़ने जा रहे हैं, तो उन्हें सम्मान देना बहुत जरूरी है. क्योंकि आपका लुक कितनी भी अच्छा क्यों न हो लेकिन आपका अच्छे व्यवहार ही सामने वाले को आपकी तरफ आकर्षित कर सकता है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.