“नीतीश कुमार 9वीं बार लेंगे CM पद की शपथ”, JDU बोली- राजनीति में इंडिया गठबंधन की हो गई अकाल मृत्यु

पटनाः सियासी हलचल के बीच नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं, नीतीश कुमार के इस्तीफा देने के बाद जनता दल यूनाइटेड (JDU) के एमएलसी नीरज कुमार (Neeraj Kumar) ने कहा कि हमारी नई सरकार भाजपा और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के साथ बनने जा रही है। नीतीश कुमार 9वीं बार शपथ लेंगे।

“राजनीति में इंडिया गठबंधन की हो गई अकाल मृत्यु”
एमएलसी नीरज कुमार ने कहा कि सभी चीज़ों को ध्यान में रखते हुए और इंडिया गठबंधन (India Alliance) में गंभीरता के अभाव के चलते हमने यह फैसला लिया है। राजनीति में इंडिया गठबंधन (India Alliance) की अकाल मृत्यु हो गई। बता दें कि सियासी हलचल के बीच नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर को सौंपा और राज्यपाल ने कुमार का इस्तीफा स्वीकार कर लिया। इस्तीफा देने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार को बधाई दी है। पीएम ने फोन कर नीतीश कुमार से बात की है। सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा को उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। सूत्रों ने बताया कि भारतीय जनता पार्टी के समर्थन से शाम तक नई सरकार के गठन की संभावना है। वहीं नीतीश कुमार अब नौंवी बार सीएम बनने जा रहे हैं।

गौरतलब है कि नीतीश कुमार ने 18 महीने में दूसरी बार पाला बदला हैं। इससे पहले उन्होंने जद (यू) में विभाजन की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए भाजपा से नाता तोड़कर राजद-कांग्रेस गठबंधन के साथ हाथ मिला लिया था। वह 2017 में भी भाजपा से रिश्ता तोड़कर राजद-कांग्रेस गठबंधन शामिल हो गए थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.