बाबा बागेश्वर को धोखा देने की कोशिश…मंच पर ही पकड़ा गया फर्जी IAS, जानें क्या था इरादा

रायपुरः राजधानी रायपुर में आयोजित धीरेंद्र शास्त्री की कथा में प्रवेश पाने फर्जी आईएएस अफसर बनकर पंडाल में घुसकर धौंस दिखाना एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक खुद को प्रशिक्षु आईएएस अधिकारी बताकर श्रीराम कथा बागेश्वर धाम महाराज के कार्यक्रम में वालंटियर बनकर सेवा करने एक युवक पहुंचा था। इसके बाद वह वहां आईएएस की धौंस दिखाने लगा इस बात का जब पता चला तो इसकी जांच करवाई गई।

मिली जानकारी के अनुसार एक युवक खुद को प्रशिक्षु आइएएस अधिकारी बताकर श्रीराम कथा बागेश्वर धाम महाराज के कार्यक्रम में वालंटियर बनकर सेवा करने एक युवक पहुंचा था। इसके बाद वह वहां आईएएस की धौंस दिखाने लगा। इस बात का जब पता चला तो इसकी जांच करवाई गई। जांच में पता चला कि वह फर्जी आईएएस बनकर आया था। गुढ़ियारी थाने में आयोजक ने रिपोर्ट दर्ज करवाई।

प्रार्थी ने बताया कि उनके द्वारा कोटा मैदान में बागेश्वर धाम महाराज धीरेंद्र शास्त्री का श्रीराम कथा का आयोजन 22 से 27 तक आयोजित है। आयोजन दौरान 23 जनवरी की दोपहर करीब दो बजे एक युवक बसंत के पास आयोजन स्थल पर आया, जिसने अपना नाम मंजूनाथ आर. बताते हुये स्वयं का परिचय प्रशिक्षु आइएएस अधिकारी के रूप में दिया। उसने कहा कि वह श्रीराम कथा आयोजन में वालंटियर बनकर सेवा करना चहता है। बसंत ने प्रशिक्षु IAS अधिकारी जानकर उसके रूकने की व्यवस्था की और उसे वालंटियर का परिचय पत्र प्रदाय कर आयोजन में कार्य करने दिया।

24 जनवरी को मंजूनाथ आर. कथावाचन के समय धीरेंद्र शास्त्री के मंच के पास पहुंचकर मंच पर जाने की चेष्टा करने लगा तो उसे सुरक्षाकर्मियों के द्वारा रोका गया। इसके बाद वह उनसे बहस करने लगा यह सुनकर बसंत सहित अन्य लोग वहां पहुंच गए। उसकी गतिविधि संदिग्ध प्रतीत होने से उससे कड़ाई से पूछताछ की गई। जिसके बाद उसने बताया कि वह कोई प्रशिक्षु आइएएस अधिकारी नहीं है, कथा आयोजन में प्रवेश पाने के लिये उसने स्वयं को प्रशिक्षु आइएएस बताया है। इसके बाद वह आयोजन स्थल से भाग गया। जिसके बाद थाने में उसके विरूद्ध अपराध दर्ज किया गया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.