छत्तीसगढ़ः बस्तर में बिटिया ने गणतंत्र दिवस पर दिया ऐसा भाषण, रातों-रात हो गया वायरल

26 जनवरी को पूरे देश में गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया। राजधानी दिल्ली में कतर्व्य पथ पर नारी शक्ति ने अपनी ताकत का एहसास कराया। वहीं, सैन्य शक्ति का भी नजारा पेश किया गया। राज्यों की झांकियों ने लोगों को मन मोहा। उत्तर प्रदेश की झांकी में अयोध्या में हाल ही में राम मंदिर में हुई रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की झलक भी देखने को मिली। गणतंत्र दिवस के मौके पर देश के अलग-अलग हिस्सों में कई सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। इस बीच छत्तीसगढ़ की एक छात्रा के ओजस्वी भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में देख सकते हैं, “बस्तर के केंद्रीय विद्यालय की नन्ही सी छात्रा बेटी दीक्षा मिश्रा का गणतंत्र दिवस पर ओजस्वी भाषण में वह सभी मुद्दों को छूते हुए भारत के विकास की बात की। करीब चार मिनट का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। दीक्षा ने अपने भाषण में कहती हैं कि जो हिंदुस्तान से टकराए, चाहे सीना हो जाए छलनी पर तिरंगा ऊंचा ही लहराए। इस नन्हीं लड़की ने सियाचीन से लेकर वैक्सीन, सर्वे भवन्तु सुखिन की भावना, संविधान समेत कई मुद्दों पर अपनी राय रखी। नन्हीं लड़की ने अपने भाषण में कहा कि 500 सालों में हमने किसी पर अटैक नहीं किया, कोई जंग का कहर तोड़ा नहीं। लेकिन किसी ने हमारी तरफ आंख उठाकर देखा तो उसे देखने लायक छोड़ा नहीं।

वीडियो को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर शेयर किया है। साय ने इस वीडियो को पीएम मोदी को टैग करते हुए लिखा, “”माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार के प्रति इस बिटिया का आत्मविश्वास देखिये, इस बच्ची को यकीन है कि देश सुरक्षित हाथों में है।” किरंदुल (बस्तर) के केंद्रीय विद्यालय की नन्ही सी छात्रा बेटी दीक्षा मिश्रा का गणतंत्र दिवस पर ओजमयी वक्तव्य… हमारे देश का भविष्य सुनहरा है।

वहीं आईएएस अधिकारी अवनीश शरन ने भी अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर दीक्षा मिश्रा का वीडियो शेयर करते हुए लोगों से इसे देखने की अपील की है। उन्होंने लिखा, “बस्तर के सुदूर अंचल किरंदुल के केंद्रीय विद्यालय में पढ़ने वाली दीक्षा ने गणतंत्र दिवस पर अद्भुत अभिव्यक्ति दी है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.