आपत्तिजनक पोस्ट शेयर को लेकर जम्मू में दो लोग गिरफ्तार, छह के खिलाफ मामला दर्ज

जम्मू क्षेत्र में दो समुदायों के बीच सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के उद्देश्य से सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक सामग्री अपलोड करने के आरोप में पुलिस ने बुधवार रात को दो लोगों को गिरफ्तार किया और छह अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि बजालता के अमित शर्मा ने जम्मू जिले के खाना चारगल गांव के निवासियों की ओर से शिकायत दर्ज कराई कि बजालता के दो व्यक्तियों जफर हुसैन और नुसरत ने सोशल मीडिया मंच इंस्टाग्राम पर आपत्तिजनक सामग्री अपलोड की है, जिससे दो समुदायों के बीच सांप्रदायिक तनाव पैदा होने की आशंका है। नगरोटा थाने में मामला दर्ज किया गया है और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच जारी है।

प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस ने रामबन जिले में सोशल मीडिया मंचों पर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट करने के आरोपी पांच युवकों के खिलाफ संज्ञान लिया है और उनके खिलाफ मामले दर्ज किए हैं। पुलिस ने कठुआ जिले में अपमानजनक पोस्ट करने के आरोप में एक अन्य व्यक्ति पर भी मामला दर्ज किया है। पुलिस ने कहा कि सभी सोशल मीडिया मंच पर लगातार नजर रखी जा रही है और साइबर प्रकोष्ठ द्वारा सभी पोस्ट एवं टिप्पणियों पर बारीकी से नजर रखी जा रही है। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘भड़काऊ और नफरत फैलाने वाले पोस्ट डालने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।”

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.