हिंदू लड़के ने जलाई रामायण और हनुमानजी की तस्वीर, हिंदू समुदाय के लोगों में भारी आक्रोश

शाहजहांपुर: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद लाखों की संख्या में लोग मंदिर में दर्शन के लिए जा रहे हैं। वहीं इसी बीच एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा था। इसमें एक लड़का रामायण की प्रति और हनुमान जी की तस्वीर जलाते हुए नजर आ रहा था। इस वीडियो के बाद हिंदू समुदाय के लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है। वहीं आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। पुलिस ने बुधवार को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) अशोक कुमार मीणा ने कहा कि स्थानीय पुलिस की सोशल मीडिया टीम द्वारा वीडियो में पहचाने जाने के बाद रामचंद्र मिशन के सराय काइयां के मूल निवासी ऋषि दत्त मिश्रा को पकड़ लिया गया। उसने इस तरह का कृत्य क्यों किया है, इसके पीछे का कारण तत्काल स्पष्ट नहीं हो सका है। आरोपी से पुलिस हिरासत में पूछताछ की जाएगी, ताकि कारण साफ हो सके।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आरोपी ऋषि दत्त मिश्रा ने भगवान हनुमान की तस्वीर और रामायण की एक प्रति जला दी। उसने इस कृत्य का एक वीडियो रिकॉर्ड किया और इसे ऑनलाइन पोस्ट कर दिया। ये घटना मंगलवार रात की है। बुधवार को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद आरोपी को पकड़ लिया गया। उसके खिलाफ राम चंद्र मिशन पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई है। यहां सबसे अहम बात ये है कि ये घटना रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के अगले दिन ही घटित हुई है। सूचना मिलने के कुछ घंटों के अंदर ही पुलिस ने आरोपी शाकिब को गिरफ्तार कर लिया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.