मोदी-शाह के रिमोट कंट्रोल से चलते हैं हिमंत शर्मा, राहुल गांधी ने साधा असम के CM पर निशाना

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को दावा किया कि असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह द्वारा ‘‘रिमोट-नियंत्रित” किया जाता है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर शर्मा ने असम के हित की बात की तो उन्हें ‘‘बाहर कर” दिया जाएगा।

राहुल गांधी ने यहां ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अमित शाह के पास शर्मा का रिमोट कंट्रोल है, अगर वह असम के हित के लिए कुछ भी बोलेंगे तो उन्हें तुरंत बाहर कर दिया जाएगा।” कांग्रेस सांसद ने बदरुद्दीन अजमल के नेतृत्व वाले ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (एआईयूडीएफ) की भी आलोचना की और इसे ‘‘भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बी टीम” करार दिया। गांधी ने कहा कि कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनावों के साथ-साथ असम में विधानसभा चुनावों में भाजपा और एआईयूडीएफ, दोनों को हराएगी।

कांग्रेस ने दिग्गज समाजवादी नेता और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न (मरणोपरांत) से सम्मानित किए जाने के फैसले का स्वागत करते हुए बुधवार को कहा कि जाति आधारित जनगणना कराना ही कर्पूरी ठाकुर को सच्ची श्रद्धांजलि होगी। पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने यह भी कहा कि देश को अब ‘सांकेतिक राजनीति’ नहीं बल्कि ‘वास्तविक न्याय’ चाहिए। कर्पूरी ठाकुर को मरणोपरांत देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ दिए जाने की घोषणा की गई है। राष्ट्रपति भवन ने मंगलवार को उनकी जन्म शताब्दी की पूर्व संध्या पर यह घोषणा की।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.