अगर आप आज जा रहे हैं अयोध्या तो ठहरिए! पुलिस ने आने से कर दिया है मना

अयोध्या राम मंदिर में राघव सरकार के दर्शन के लिए आए श्रद्धालुओं की कतार टूटने का नाम नहीं ले रही. हालात धक्कामुक्की जैसे बन गए हैं. ऐसे हालात में बाराबंकी पुलिस ने अयोध्या की ओर जा रहे श्रद्धालुओं से आग्रह किया कि वह अभी थोड़ा ठहरें. पुलिस ने मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ का हवाला देते हुए उन्हें थोड़ा रुक कर जाने को कहा है. इस भीड़ को देखते हुए पुलिस ने कई जगह रूट डायवर्जन भी किया है.

बता दें कि सोमवार को ही राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हुई है. इसके बाद मंगलवार की सुबह 8 बजे से विधि विधान पूजन के बाद मंदिर के पट आम श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं. चूंकि पहले से ही अयोध्या में लाखों की संख्या में भक्त मौजूद थे और अपनी खुद की आंखों से रामलला की एक झलक पाने के लिए बेताब थे.

एडीजी सुजीत पांडेय पहुंचे

ऐसे में मंगलवार की सुबह जैसे ही मंदिर के कपाट खुले, सभी भक्त भगवान के दर्शन के लिए मंदिर पहुंच गए. इसके चलते हालात नियंत्रण से बाहर होने लगी. कई जगह डिवाइडर तक टूट गए. इसके बाद लखनऊ से एडीजी सुजीत पांडेय दल बल के साथ मौके पर पहुंच गए हैं. पुलिस के मुताबिक फिलहाल हालात नियंत्रण में है. फिलहाल मौके पर डीएम पहुंचे हैं. इसके अलावा मंदिर परिसर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

सुबह तीन बजे से भीड़

गौरतलब है कि सुबह के तीन बजे से ही राम मंदिर के बाहर श्रद्धालुओं की भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी. सुबह चार बजे जब राम लला की श्रृंगार आरती शुरू हुई, उस समय ही मंदिर के बाहर 5 हजार से अधिक श्रद्धालु पहुंच चुके थे. वहीं आठ बजे मंदिर के कपाट खुलने तक इतनी भीड़ हो गई कि श्रद्धालुओं की गिनती भी मुश्किल हो गई थी. हालात को देखते हुए अयोध्या पुलिस के अलावा आसपास के जिलों की पुलिस को भी अलर्ट कर दिया गया है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.