राजस्व महाभियान की कलेक्टर श्री सिंघल ने समीक्षा कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश

राष्ट्र चंडिका न्यूज़ सिवनी,  राजस्व प्रकरणों के त्वरित निराकरण और राजस्व अभिलेख में इन्द्राज त्रुटियों को ठीक करने के उद्देश्य से प्रदेश शासन द्वारा 15 जनवरी से 29 फरवरी 2024 तक राजस्व महाभियान चलाया जा रहा है। इसी परिपेक्ष्य में कलेक्टर श्री क्षितिज सिंघल ने गुरूवार 18 जनवरी को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में राजस्व विभाग से जुड़े अधिकारियों की बैठक लेकर महाभियान अंतर्गत राजस्व न्यायालयों में लंबित प्रकरणों की विस्तृत समीक्षा की। बैठक में अनुविभागीय अधिकारी लखनादौन श्री हिमांशु जैन, अपर कलेक्टर श्री सीएल चनाप, अपर कलेक्टर सुश्री सुनीता खण्डायत, सभी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, तहसीलदार, नायब तहसीलदार सहित अन्य सभी राजस्व अधिकारियों की उपस्थिति रही।

      कलेक्टर श्री सिंघल ने महाभियान अंतर्गत अनुभागवार अब तक किए गए कार्यों की समीक्षा की, उन्होंने नये राजस्व प्रकरणों को आरसीएमएस पर दर्ज कराने, नक्शे पर तरमीम, पीएम किसान का सेचुरेशन एवं समग्र का आधार से ई-केवाईसी और खसरे की समग्र आधार से लिंकिंग, नक्सा शुध्दिकरण, फौती नामांतरण, सीमांकन, गिरदावरी पोर्टल, बटवारा, उत्तराधिकार नामांकन, आरसीएम में लंबित प्रकरणों सहित आमजनों की राजस्व से संबंधित समस्याओं के निराकरण एवं की गई कार्यवाही की समीक्षा की। उन्होंने उक्त सभी कार्यों को शासन की मंशानुरूप महाभियान अंतर्गत समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिए।

      उन्होंने 31 दिसम्बर 2023 की स्थिति में समय-सीमा लंबित नामांतरण, बँटवारा, अभिलेख दुरुस्ती जैसे प्रकरणों के निराकरण के लिए सभी राजस्व अधिकारियों को न्यायालय में नियमित सुनवाई कर प्रकरणों के शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.