शाजापुर में शाम को फिर निकली श्री राम फेरी, हजारों लोग हुए शामिल, सुरक्षा में लगा पुलिस बल

शाजापुर। श्रीराम सायं फेरी पर सोमवार रात को पथराव की घटना के बाद मंगलवार को शहर में धूमधाम से सायं फेरी निकाली गई। फेरी में हजारों लोग शामिल हुए और श्रीराम नाम कीर्तन करते हुए निकले। फेरी के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा और किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने को लेकर तैयार रहा।

फेरी शहर के आजाद चौक से प्रारंभ हुई और मां राजराजेश्वरी मंदिर पर संपन्न हुई। शहर के सोमवारिया क्षेत्र स्थित महिला थाने के पीछे मुस्लिम बाहुल्य इलाके में सोमवार रात को श्रीराम सायं फेरी पर पथराव हुआ था। जिससे हिंदू संगठनों और राम भक्तों में खासा आक्रोश है।

एकजुटता दिखाने और भगवान राम के काम भी किसी भी तरह की बाधा के बावजूद पीछे नही हटने का संदेश देने के लिए मंगलवार रात को शहर में विशाल श्रीराम सायं फेरी निकाली गई। फेरी में हजारों लोग शामिल रहे। जो ढो, मंजिरे और जांझ की आवाज पर श्रीराम कीर्तन करते हुए फेरी में चल रहे थे।

छावनी बना फेरी मार्ग

शाजापुर में मंगलवार रात को फेरी निकाले जाने के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा और जिस मार्ग से फेरी निकली वह मार्ग छाबनी बना रहा। चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात रहा और हर गतिविधि पर नजर रखी गई। यात्रा के साथ एएसपी टीएस बघेल, एडीएम भुरलासिंह सोलंकी व पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी रहे। साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस बल फेली में तैनात रहा।

आज सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ

बुधवार रात को शहर के बालवीर हनुमान मंदिर पर सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ रखा गया है। इसके बाद भी लगातार इस तरह के आयोजन शह में होते रहेंगे। मंगलवार रात को मां राजराजेश्वरी मंदिर में श्रीराम सायं फेरी का समापन हुआ। इस मौके पर यह जानकारी दी गई थी। फेरी में शामिल युवाओं में सोमवार रात फेरी यात्रा पर हुए पथराव की घटना को लेकर खासा आक्रोश दिखाई दे रहा था।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.