35 लोगों की मौत के दोषी पाए गए निगम अधिकारियों पर कार्रवाई की जाए

 इंदौर। इंदौर नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने मांग की है कि 35 लोगों की मौत के मामले में दोषी पाए गए निगम अधिकारियों पर तत्काल कार्रवाई की जाए। इस मामले को लेकर आज सोमवार को नगर निगम आयुक्त को ज्ञापन देकर मांग की जाएगी।

चौकसे ने कहा कि रामनवमी के त्यौहार के मौके पर पटेल नगर में बावड़ी की स्लेब धंस जाने से 35 लोगों की मौत हो गई थी। इस दर्दनाक घटना की जिम्मेदारी किसी भी विभाग के किसी भी अधिकारी के द्वारा नहीं ली गई थी और इस घटना पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इस घटना के बाद में कलेक्टर के द्वारा मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए गए थे। अब तक यही कहते हुए कार्रवाई करने से सरकारी अमला बच रहा था कि जांच की रिपोर्ट सामने आ जाने दीजिए। अब जब जांच की रिपोर्ट सामने आ गई है तो फिर अब कोई लेत लाली नहीं होना चाहिए।

 

चौकसे ने कहा कि इस रिपोर्ट में नगर निगम के उस समय के झोनल अधिकारी अतीक खान, भवन अधिकारी आरोलिया और भवन निरीक्षक प्रभात तिवारी को सीधे तौर पर दोषी बताया गया है। इसके साथ ही इस जोनल कार्यालय पर उनके पूर्व तैनात सभी जोनल अधिकारी, भवन अधिकारी और भवन निरीक्षक को भी दोषी ठहराया गया है।

अब इस रिपोर्ट के आने के बाद यह आवश्यक हो गया है कि इन सभी अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। नगर निगम को जनता के विश्वास को कायम रखने के लिए इस कार्रवाई को करने के लिए आगे आना चाहिए। आज सोमवार को कांग्रेस पार्षदों का एक प्रतिनिधिमंडल नगर निगम आयुक्त से मिलकर इस बारे में एक ज्ञापन सौंपेगा और इस घटना के लिए दोषी पाए गए अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग करेगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.