नहीं रहे DMDK नेता विजयकांत, कोरोना संक्रमण के चलते हुई मौत

देसिया मुरपोक्कू द्रविड़ कषगम (डीएमडीके) के संस्थापक और गुजरे जमाने के लोकप्रिय तमिल अभिनेता विजयकांत का गुरुवार को चेन्नई के एक अस्पताल में निधन हो गया। ‘मद्रास इंस्टीट्यूट ऑफ ऑर्थोपेडिक्स एंड ट्रॉमेटोलॉजी (एमआईओटी) इंटरनेशनल’ ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘विजयकांत को निमोनिया के इलाज के लिए भर्ती कराया गया था इसके बाद से वह वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे। चिकित्सकर्मियों के प्रयासों के बावजूद 28 दिसंबर 2023 की सुबह उनका निधन हो गया।”

डाक्टर के बयान के मुताबिक, “निमोनिया के लिए भर्ती होने के बाद कैप्टन विजयकांत वेंटिलेटरी सपोर्ट पर थे। चिकित्सा कर्मचारियों के सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद 28 दिसंबर 2023 की सुबह उनका निधन हो गया।” विजयनाथ को मंगलवार को नियमित स्वास्थ्य जांच के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उस समय, पार्टी ने कहा कि विजयकांत “स्वस्थ” थे और परीक्षण के बाद घर लौट आएंगे।DMDK प्रमुख को इससे पहले 20 नवंबर को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

अस्पताल में उनका सांस संबंधी बीमारी का इलाज चल रहा था। लोगों की नजरों में विजयकांत की यात्रा को फिल्म उद्योग में उनके सफल करियर द्वारा चिह्नित किया गया है, जहां उन्होंने 154 फिल्मों में अभिनय किया, और उसके बाद राजनीति में प्रवेश किया। उन्होंने DMDK की स्थापना की और विरुधाचलम और ऋषिवंडियम निर्वाचन क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व करते हुए दो बार विधान सभा के सदस्य के रूप में कार्य किया।

​​​​​​​
​​​​​उनका राजनीतिक करियर उस समय चरम पर था जब वे 2011 से 2016 तक तमिलनाडु विधानसभा में विपक्ष के नेता बने। हाल के वर्षों में, विजयकांत का स्वास्थ्य एक चिंता का विषय रहा है, जिसके कारण उन्हें सक्रिय राजनीतिक भागीदारी से पीछे हटना पड़ा है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.