हिजाब मुद्दे पर फंसी कांग्रेस, केटीआर राव बोले- लोग देख रहे हैं उनका रवैया, सत्ता मिलने के बाद कैसे बदले

नई दिल्ली। Hijab Row in Karnataka: एक बार फिर कर्नाटक में हिजाब के मुद्दे को लेकर राजनीति गर्मायी हुई है। कांग्रेस और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का खेल शुरू हो चुका है। इस बीच पड़ोसी राज्य तेलंगाना के बीआरएस नेता केटीआर राव का बयान समाने आया है। उन्होंने कर्नाटक के सीएम सिद्दरमैया का हवाला देते हुए कहा, अभी हिजाब पर लगा बैन हटाया नहीं गया है।

केटीआर राव ने क्या कहा?

भारत राष्ट्र समिति के नेता केटीआर राव ने कहा कि उन्होंने अभी तक हिजाब पर प्रतिबंध नहीं हटाया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि वे इस बारे में सोच रहे हैं। राव ने कहा, ‘जनता कांग्रेस के व्यवहार को देख रही हैं। वे आने से पहले क्या कहता हैं। सत्ता मिलने के बाद कैसे बदल जाते हैं।’

क्या है पूरा मामला?

शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर लगे प्रतिबंध को हटाने के लिए सिद्दरमैया सरकार ने बात की। हालांकि भ्रम की स्थिति पैदा हुई जब सिद्दरमैया ने कहा कि हिजाब पर बैन 23 दिसंबर से हटा दिया जाएगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। मुख्यमंत्री ने शनिवार को बयान जारी कर स्पष्टीकरण दिया। उन्होंने कहा कि सरकार हिजाब पहनने पर लगी रोक को हटाने पर विचार कर रही है। विचार-विमर्श के बाद निर्णय लिया जाएगा। फिलहाल अभी ऐसा नहीं किया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.