तेजस्वी यादव को ईडी ने भेजा समन, 5 जनवरी को पेश होने के आदेश, इस मामले में होगी पूछताछ

नई दिल्ली। बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। प्रवर्तन निदेशायल ने उन्हें एक बार फिर समन भेजा है। वहीं, 5 जनवरी 2024 को पेश होने के लिए कहा है। ईडी ने तेजस्वी को जॉब के बदले जमीन घोटाले मामले में समन भेजा है।

इससे पहले उपमुख्यमंत्री को 22 दिसंबर को पेश होने के लिए कहा था, लेकिन पूछताछ के लिए नहीं पहुंचे। उनके पिता लालू प्रसाद यादव को ईडी की ओर से समन भेजकर 27 दिसंबर को बुलाया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शनिवार को जमीन के बदले नौकरी केस की जांच कर रही एजेंसी ने तेजस्वी को नया समन जारी किया है। उनसे कहा है कि 5 जनवरी को दिल्ली के ईडी मुख्यालय में पहुंचकर पूछताछ में सहयोग करें।

रेलवे में जमीन के बदले दी थी नौकरियां

ईडी तेजस्वी यादव से 2004-09 के बीच रेलवे में लोगों को जमीन लेकर नौकरी देने के मामले में पूछताछ करेगी। मामला तब का है जब राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और आरजेडी प्रमुख लालू यादव मनमोहन सरकार में रेल मंत्री थे। आरोप है कि लालू ने नियम कानून की धज्जियां उड़ाकर रेलवे के ग्रुप डी में लोगों को जॉब दी। इसके बदले जमीन और संपत्तियां हासिल की।

इस घोटाले में लालू यादव, राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और मीसा भारती समेत परिवार के कई सदस्य को नाम हैं। झांसी एजेंसी द्वारा पूछताछ की जा चुकी है। सीबीआई और ईडी इसकी जांच कर रही है।

तेजस्वी यादव ने क्या कहा?

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को 22 दिसंबर को प्रवर्तन निदेशायल में पेश होना था, लेकिन वो उपस्थिति नहीं हुए। उन्होंने वकील के माध्यम से समय लिया। इस मामले में उन्होंने कहा कि यह सब आगामी चुनाव को लेकर चल रहा है। अब तो रूटीन काम हो गया है। पहले भी पूछताछ में कुछ नहीं निकला, इस बार भी नहीं होगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.