भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने आज हैदराबाद पहुंचेंगे पीएम मोदी

Whatsapp

हैदराबाद। तेंलगाना की राजधानी हैदराबाद में भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरू हो गई है इसमें शामिल होने के लिए शनिवार आज पीएम मोदी पहुंचेंगे। मोदी के हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर (एचआईसीसी) के नोवोटेल होटल में रुकने की संभावना है, जो भाजपा सम्मेलन स्थल है। कार्यक्रम के मुताबिक दोपहर ढाई बजे प्रधानमंत्री शहर के बेगमपेट एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इसके बाद वह हेलीकॉप्टर से एचआईसीसी के लिए रवाना होंगे और नोवोटेल पहुंचेंगे। वह शाम चार बजे से रात 9 बजे तक भाजपा कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे।
मोदी बैठक को संबोधित करेंगे, जिसमें 360 राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य शामिल होंगे, जिसमें केंद्रीय मंत्री, विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्री और अन्य प्रमुख नेता भी मौजूद रहेंगे।अगले दिन सुबह 10 बजे से वह राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होंगे। वह राजनीतिक मुद्दों पर प्रस्तावों सहित प्रमुख प्रस्तावों पर विचार-विमर्श के दौरान उपस्थित रहेंगे। वह राष्ट्रीय कार्यकारिणी को पार्टी को और मजबूत करने और इस साल के अंत में और अगले साल और 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए विभिन्न राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए तैयार करने का निर्देश भी देंगे।
शाम पांच बजे बैठक खत्म होने तक मोदी कार्यकारिणी में शामिल होंगे। इसके बाद वह अन्य नेताओं के साथ भाजपा की तेलंगाना इकाई द्वारा आयोजित जनसभा को संबोधित करने के लिए सिकंदराबाद के परेड ग्राउंड पहुंचेंगे। जनसभा के बाद प्रधानमंत्री होटल लौटेंगे और 4 जुलाई की सुबह आंध्र प्रदेश के भीमावरम के लिए रवाना होंगे। पांच महीने में मोदी का हैदराबाद का यह तीसरा दौरा होगा। इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (आईएसबी) के वार्षिक दिवस समारोह में भाग लेने के लिए उनकी पिछली यात्रा 26 मई को हुई थी। अपने संक्षिप्त दौरे के दौरान उन्होंने बेगमपेट हवाईअड्डे पर भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया था।
शनिवार से शुरू होने वाली अपनी यात्रा के दौरान, प्रधानमंत्री के सूचना प्रौद्योगिकी जिले, हाईटेक सिटी के पास एचआईसीसी से सटे पांच सितारा होटल नोवोटेल में ठहरने की संभावना है। पहले राज्यपाल के आधिकारिक आवास राजभवन में ठहरने की योजना बनाई गई थी। हालांकि, राज्य पुलिस ने कथित तौर पर इस प्रस्ताव पर चिंता जताई थी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा अपने नेता राहुल गांधी को समन जारी करने और सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर अग्निपथ विरोधी प्रदर्शन के दौरान 17 जून को हुई हिंसा को लेकर कांग्रेस पार्टी के हालिया विरोध के मद्देनजर पुलिस ने राजभवन के चुनाव पर चिंता जताई। यह बताया गया कि प्रधानमंत्री के नोवोटेल में ठहरने से प्रधानमंत्री की राजभवन से राष्ट्रीय कार्यकारिणी बैठक स्थल तक दो दिनों तक सड़क मार्ग से यात्रा नहीं होगी। सड़क मार्ग से यात्रा करने के लिए व्यस्त मार्ग पर यातायात प्रतिबंधों की आवश्यकता होगी।