अमेरिका में हिंदू मंदिर पर हमला, खालिस्तानियों ने तोड़फोड़ के बाद लिखे भारत विरोधी नारे

कैलिफोर्निया। अमेरिका के कैलिफोर्निया राज्य के नेवार्क शहर में एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ और बाहरी दीवारों पर भारत विरोधी नारे लिखने की घटना सामने आई है। खालिस्तान समर्थकों ने मंदिर के स्थित कुछ पेंटिंग को तोड़ दिया दिया है। इस घटना के बाद अब नेवार्क पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।

A Hindu temple has been vandalised with anti-India and pro-Khalistan graffiti on its exterior walls in Newark, California, United States. Newark Police has assured a thorough investigation into the incident. pic.twitter.com/ruhEY6nkv1

— ANI (@ANI) December 23, 2023

खालिस्तानियों की करतूत पहली बार नहीं

विदेश में खालिस्तानी समर्थकों की ऐसी करतूत पहली बार नहीं हुई है। अमेरिका से पहले ऑस्ट्रेलिया में भी कई बार खालिस्तानी समर्थकों की द्वारा ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी हैं। करीब दो माह पहले ऑस्ट्रेलिया में भी खालिस्तानियों ने हिंदू मंदिर को निशाना बनाया था और उन्होंने श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर पर ही हमला कर मंदिर की दीवार को क्षतिग्रस्त कर दिया था। ऑस्ट्रेलियाई शहर मेलबर्न में जनवरी 2023 में 3 हिंदू मंदिरों में खालिस्तानियों ने हमला किया था और खालिस्तान आंदोलन के समर्थन में नारे लगाए थे।

भारत ने जताया था विरोध

हिंदू मंदिरों पर लगातार खालिस्तान समर्थकों की ओर से लगातार हमले पर भारत सरकार ने भी आपत्ति जताई थी और तत्काल कार्रवाई की मांग की थी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.