नगर निगम की तरह कलेक्ट्रेट गेट के सामने ही अतिक्रमण

जबलपुर। नगर निगम की अनदेखी के चलते शहर इन दिनों अतिक्रमण की चपेट में हैं। नगर निगम की नाक की नीचे जूते-चप्पल वालों ने कब्जा जमा लिया है वहीं अब कलेक्टर कार्यालय सामने गेट नंबर दो के सामने और अगल-बगल के फुटपाथों पर जूते-चप्पल विक्रेता सहित अन्य फुटकर विक्रेताओं ने अस्थाई अतिक्रमण कर लिया है। जिससे यातायात व्यवस्था बिगड़ रही है। हालांकि शहर में तेजी से बढ़ रहे अतिक्रमणों की महापौर ने सुध लेते हुए निगमायुक्त को पत्र लिखकर यातायात में बाधक अतिक्रमण हटाने का आग्रह किया है।

अभियान चलाकर चौतरफा अवैध अतिक्रमण हटाए जाएं

महापौर जगत बहादुर सिंह अन्नू ने सहायक अतिक्रमण अधिकारी सागर बोरकर को समक्ष में बुलाकर हिदायत देते हुए ये निर्देश भी किए हैं कि शुक्रवार से पूरे शहर में अभियान चलाकर चौतरफा अवैध अतिक्रमण हटाए जाएं। शहर के सभी लेफ्ट टर्न को भी अतिक्रमण मुक्त कर यातायात को सुगम बनाया जाए। यदि इस जनहित के कार्यो में कोई लापरवाही बरती गई तो अब सीधे सहायक अतिक्रमण अधिकारी एवं सभी दल प्रभारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

बाजार क्षेत्र पर भी फोकस

महापौर द्वारा निगमायुक्त स्वप्निल वानखडे को प्रेषित पत्र में आग्रह करते हुए कहा है कि निगम सीमा अंतरगत मुख्य चौराहों, मार्गो एवं मुख्य बाजार सुपर मार्केट से गंजीपुरा, लॉर्डगंज, बड़ा फुहारा, कमानिया एवं छोटे फुहारे तक अस्थाई रूप से स्थापित दुकानों के शेड, ठेले एवं टपरों से यातायात व्यवस्था खराब हो रही है इसलिए इन सभी व्यस्तम क्षेत्रों में नियमित रूप से अतिक्रमण दस्ता लगाकर अस्थाई ठेले, टपरे, शेड आदि हटवाने की कार्रवाई कराई जाए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.