ठंड बढ़ते ही स्कूल का टाइम बदला, पढ़ें क्‍या है नया समय

जबलपुर। कलेक्टर सौरभ कुमार सुमन ने तापमान में लगातार गिरावट के कारण छोटे बच्चों को हो रही परेशानी को देखते हुए सुबह की पाली में संचालित जिले की सभी शासकीय, अशासकीय, अनुदान एवं मान्यता प्राप्त शालाओं में प्री-प्राइमरी एवं प्राथमिक कक्षाओं का संचालन सुबह 8.30 बजे या उसके बाद से करने के आदेश दिए हैं। कलेक्टर द्वारा जारी यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू हो गया है तथा आगामी आदेश तक प्रभावी रहेगा। आदेश सीबीएसई एवं आइसीएसई से मान्यता प्राप्त शालाओं पर भी लागू होगा ।

ठंड के तेवर भी अब तल्ख हो गए हैं

ठंड ने जबलपुर सहित पूरे प्रदेश को चपेट मे लिया है। हिमालय से आ रही बर्फीली हवा से वातावरण में ठंड का अहसास अचानक बढ़ गया है। सोमवार को शीतलहर भी चली। तीन से चार किमी प्रति घंटे की गति से चली उत्तरी हवा दिन भर ठिठुराती रही। बिना गर्म कपड़े के निकलना मुश्किल हो रहा था।

रात को गलाव वाली ठंड शुरू

शाम और फिर रात को गलाव वाली ठंड महसूस की गई लोग ठंड से बचने के लिए आग का सहारा लेते दिखे। मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ों में हो रही बर्फबारी से जबलपुर सहित संभाग के जिलों में ठंड का असर बढ़ गया है। बीते 24 घंटे में न्यूनतम तामपान में तीन डिग्री की गिरावट देखी जा रही है वहीं अगले 24 से 48 घंटे के दौरान दो से तीन डिग्री तक की गिरावट का अनुमान है।

22 से बदल सकता है मौसम

मौसम विभाग के अनुसार एक नया पश्चिमी विक्षोभ भी दस्तक दे रहा है। संभवत: 22 दिसंबर के बाद इसका असर देखने मिल सकता है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से बादल छाए रहेंगे। बादल हटने के बाद फिर कड़ाके ही ठंड पड़ने की संभावना है। फिलहाल अभी दो दिनों तक ठंड ऐसे ही असर दिखाएगी। खुले मैदानी क्षेत्रों में सुबह-सुबह ओस भी जमने लगी है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.