विजय हजारे ट्रॉफी : होंठ पर लगे टांके, मुंह पर टेप लगाकर की बल्लेबाजी, इंद्रजीत की शानदार पारी गई बेकार

तमिलनाडु के बल्लेबाज बाबा इंद्रजीत ने उस समय क्रिकेट जगत का दिल जीत लिया जब वह 13 दिसंबर को राजकोट में हरियाणा के खिलाफ विजय हजारे ट्रॉफी सेमीफाइनल के दौरान होंठ पर टांके लगे होने के बावजूद मुंह पर टेप लगाकर बल्लेबाजी करने उतरे। लेकिन उनकी पारी बेकार चली गई और टीम को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

फाइनल में जगह बनाने के लिए 294 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रहे तमिलनाडु ने 14वें ओवर में 54 रन पर अपना तीसरा विकेट खो दिया। अपनी पिछली दो पारियों में मध्य प्रदेश के खिलाफ 92 और मुंबई के खिलाफ नाबाद 103 रन बनाने वाले इंद्रजीत अपने मुंह पर टेप लगाकर बल्लेबाजी करने उतरे।

29 वर्षीय खिलाड़ी ने फिजियोथेरेपी का अनुरोध किया क्योंकि वह केवल दस गेंदों के बाद सहज महसूस नहीं कर रहा था। दाएं हाथ के बल्लेबाज का इलाज करने के लिए फिजियो तुरंत ही बीच में आ गए और उनके साथ स्टेडियम के चिकित्सक भी शामिल हो गए। ड्रेसिंग हटा दी गई और टेप लगाने से पहले इंद्रजीत के ऊपरी होंठ पर पैडिंग लगा दी गई। अनुभवी बल्लेबाज ने असुविधा का कोई लक्षण दिखाए बिना अपनी पारी जारी रखी।

अंशुल कंबोज ने कोलकाता नाइट राइडर्स के पूर्व खिलाड़ी को 71 गेंदों पर 64 रन बनाने के बाद आउट किया क्योंकि अंकित कुमार ने एक अद्भुत कैच लिया। इंद्रजीत के आउट होने के बाद तमिलनाडु की फाइनल में पहुंचने की संभावनाएं धूमिल हो गईं और अंततः वे सेमीफाइनल में 63 रन से हार गए और हरियाणा पहली बार फाइनल में पहुंच गया। तमिलनाडु के कप्तान दिनेश कार्तिक ने खेल के बाद कहा कि इंद्रजीत ने पारी के बीच में ब्रेक के दौरान खुद को घायल कर लिया था और ऊपरी होंठ पर गंभीर चोट लगी थी। खेल के तुरंत बाद इंद्रजीत को अस्पताल लाया गया, जहां उन्हें टांके लगाए गए।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.