एक्शन मोड में छत्तीसगढ़ कांग्रेस, पार्टी विरोधी बयान देने वाले 2 नेताओं को 6 साल के लिए किया बाहर

रायपुर : छत्तीसगढ़ में करारी हार के बाद कांग्रेस एक्शन मोड में दिखाई दे रही है। कांग्रेस ने पार्टी के विरोध में बयानबाजी करने वाले नेताओं पर कार्रवाई करनी शुरु कर दी है। इसी कड़ी में पूर्व विधायक विनय जायसवाल और बृहस्पति सिंह को कांग्रेस पार्टी से निष्कासित कर दिया है। पार्टी ने दोनों नेताओं को 6 साल के लिए बाहर का रास्ता दिखाया है। इस संबंध में प्रदेश महामंत्री मलकीत सिंह गैदू ने आदेश जारी कर दिया है। बताया जा रहा है कि पार्टी ने यह फैसला विनय जायसवाल के घर में हुई बैठक के बाद लिया।

बता दें कि विधानसभा चुनाव में मिली हार के लिए बृहस्पति सिंह ने प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा और पूर्व उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव को जिम्मेदार ठहराया था। उन्होंने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी से सैलजा को जल्द हटाने की मांग की थी। उन्होंने आरोप था कि सैलजा प्रभावशील नेताओं के हाथों बिक गई थीं। हीरोइन की तरह फोटो खिंचवाने में व्यस्त थीं।

वहीं विनय जायसवाल ने प्रदेश सहप्रभारी चंदन यादव पर टिकट के एवज में सात लाख रुपये लेने का आरोप लगाया था। दोनों ही नेताओं को पार्टी ने नोटिस जारी किया था। लेकिन संतोषजनक जवाब नहीं आने पर पार्टी ने दोनों को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर कर दिया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.