world cup final में विराट कोहली की सुरक्षा में बड़ी चूक: मैदान में घुसे दर्शक ने बताई अपनी पहचान, हुआ गिरफ्तार

अहमदाबाद: गुजरात राज्य पुलिस ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 फाइनल के दौरान फिलिस्तीन का समर्थन करने वाले और सुरक्षा का उल्लंघन करने वाले और विराट कोहली को गले लगाने वाले ऑस्ट्रेलियाई दर्शक को हिरासत में लिया। शख्स को अहमदाबाद के चांदखेड़ा पुलिस स्टेशन लाया गया है.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल मैच के दौरान सुरक्षा का उल्लंघन कर मैदान में घुसने वाले शख्स ने कहा, “मेरा नाम जॉन है…मैं ऑस्ट्रेलिया से हूं। मैं विराट कोहली से मिलने के लिए (मैदान में) घुसा था। मैं फिलिस्तीन का समर्थन करता हूं…”

 अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया विश्व कप फाइनल के दौरान सुरक्षा उल्लंघन हुआ। बड़े पैमाने पर सुरक्षा उल्लंघन में, एक फिलिस्तीनी समर्थक ने मैदान पर आक्रमण किया और भारत की पारी के 14वें ओवर के दौरान विराट कोहली को गले लगा लिया; हालाँकि, सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें तुरंत हटा दिया।

फिलीस्तीनी समर्थक ने चल रहे फाइनल मैच के दौरान मैदान पर आक्रमण करते समय मुक्त फिलिस्तीन के नारे वाली एक टी-शर्ट और फिलिस्तीनी झंडे के रंग की थीम वाला एक मास्क पहना हुआ था।

बता दें कि इज़राइल-हमास युद्ध 7 अक्टूबर, 2023 को शुरू हुआ, जब हमास ने दक्षिणी इज़राइल पर अचानक हमला किया। हमास ने गाजा से कम से कम 5,000 रॉकेट दागे, जिसमें लगभग 1,400 इजरायली मारे गए। हमास ने गाजा पट्टी में कई इजराइली सैनिकों और नागरिकों को बंधक भी बना लिया.

इज़राइल ने जवाबी हमले किए और अगले दिन हमास पर युद्ध की घोषणा कर दी। इज़रायली सेना ने फ़िलिस्तीनी क्षेत्र पर आक्रमण शुरू कर दिया।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खचाखच भरे शोर के बीच ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने रविवार को विश्व कप फाइनल में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

भारतीय टीम 10 गेम खेलने के बाद फाइनल में अजेय रही, पांच मैचों में लक्ष्य का पीछा करते हुए लक्ष्य का बचाव किया।
दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट की शुरुआत में दो गेम हारने के बाद वापसी करते हुए लगातार आठ मैच जीतकर फाइनल में प्रवेश किया। भारत अपना तीसरा विश्व कप खिताब जीतने की कोशिश करेगा, जबकि ऑस्ट्रेलिया अपनी छठी ट्रॉफी हासिल करने का लक्ष्य रखेगा।

ऑस्ट्रेलिया (प्लेइंग इलेवन): ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंगलिस (डब्ल्यू), मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस (सी), एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड।

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रित बुमरा, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.