प्रियंका गांधी बोलीं- दीपावली से पहले प्याज की कीमत बढ़ी, सरकार जवाब दे

नई दिल्ली: यूपी प्रभारी एवं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने दीपावली से कुछ दिनों पहले प्याज की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर शुक्रवार को कहा कि इस पर सरकार को जवाब देना चाहिए। उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘दीपावली सप्ताह-भर दूर है, लेकिन खाने-पीने की चीज़ों के दाम में पहले से आग लगी हुई है। प्याज की कीमत अचानक बहुत तेजी से बढ़ने लगी है, जबकि भारत दूसरा सबसे बड़ा प्याज-उत्पादक देश है।”

प्रियंका गांधी ने सवाल किया, ‘‘पिछले साल हमारे किसान भाइयों ने 31 लाख मीट्रिक टन प्याज पैदा किया। वह कहां है? जगत सेठ के गोदाम में? या रखरखाव की लापरवाही के चलते सड़ गया सरकारी गोदाम में?” उन्होंने कहा, ‘‘दूसरी ओर, चीनी के अलावा अरहर और उड़द की दालें भी आम नागरिक की पहुंच के बाहर चल रही हैं। आदमी क्या खायेगा और क्या खिलायेगा? त्योहार की खुशी कैसे मनायेगा? सरकार जवाब दे।”

बता दें कि देश में प्याज की कीमतें लगातार आसमान छू रही हैं। पहले टमाटर अब प्याज की बढ़ती कीमतों से लोगों के किचन का बजट बिगड़ चुका है। प्याज के साथ ही देश में चीनी और दालों की कीमतों में भी भारी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले महंगाई को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.