हिजाब मामले के नौ आरोपितों ने न्यायालय में किया आत्मसमर्पण, गंगा-जमुना स्कूल के बच्चों के मतांतरण का भी है आरोप

दमोह। शहर के गंगा जमुना स्कूल में हिजाब और मतांतरण के मामले में फरार नौ आरोपितों ने बुधवार को दमोह के जिला एवं सत्र न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया। कोतवाली पुलिस ने न्यायालय के सामने अपना पक्ष रखते हुए आरोपितों के रिमांड की मांग की थी, जिसके बाद न्यायाधीश ने शाम पांच बजे तक पुलिस को आरोपितों से पूछताछ करने का समय दिया। पूछताछ के बाद फिर से आरोपितों को न्यायालय में पेश किया गया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

यह है मामला

शहर के फुटेरा मोहल्ला में संचालित गंगा जमुना हायर सेकंडरी स्कूल में पढ़ने वाली हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनाने और कलमा पढ़वाने जैसे आरोप लगे थे। मुख्यमंत्री और गृहमंत्री के निर्देश के बाद जांच शुरू की गई और स्कूल की मान्यता निलंबित की गई। जीएसटी सहित प्रशासन के कई विभागों ने गंगा जमना फर्म के विभिन्न प्रतिष्ठानों पर छापा मारा और कुछ प्रतिष्ठान सील कर दिए। स्कूल का अतिक्रमण भी गिराया गया। पुलिस ने 11 आरोपितों के खिलाफ एफआइआर की थी। स्कूल प्रबंधन समिति के नौ सदस्य फरार चल रहे थे। उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने इनाम भी घोषित किया था और उनकी संपत्ति कुर्क करने के आदेश भी जारी किए थे।

इन्होंने किया आत्मसमर्पण

स्कूल के संचालक मोहम्मद इदरीश, रज्जाक खां, मुस्ताक खां, फरीद खां, राशिद, शाहिद, दानिश हाशिफ समेत दो अन्य ने आत्मसमर्पण किया है। स्कूल प्रबंधन समिति सदस्य शिवदयाल दुबे, प्राचार्य अप्सा शेख और चौकीदार रुस्तम को न्यायालय से पहले ही जमानत मिल चुकी है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.