निर्वाचन प्रशिक्षण में अनुपस्थित पांच शासकीय कर्मचारी निलंबित, सागर कलेक्टर ने की कार्रवाई

सागर। विधानसभा निर्वाचन के प्रशिक्षण में अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य ने पांच शासकीय सेवकों को निलंबित किया है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य ने बताया कि विधानसभा निर्वाचन को संपन्न करने के लिए भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के अनुसार जिले के समस्त शासकीय सेवकों के लिए प्रशिक्षण आयोजित किया जा रहे हैं।

इसी परिप्रेक्ष्य में जिले में अब तक दो प्रशिक्षण आयोजित किए गए, जिसमें पहला प्रशिक्षण सभी के लिए आयोजित किया गया था। जो पहले प्रशिक्षण में अनुपस्थित पाए गए थे, उनको विशेष अवसर देते हुए 8 अक्टूबर को पुनः प्रशिक्षण आयोजित किया गया। आर्य ने बताया कि 8 अक्टूबर को विशेष प्रशिक्षण में पांच शासकीय सेवक अनुपस्थित पाए गए, जिनको तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है।

इन कर्मचारियों को किया निलंबित

कलेक्टर आर्य ने बताया कि प्रशिक्षण में सूचना के बाद भी अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित दिलीप सिंह नरवरिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिहोरा विकासखंड राहतगढ़, संजय रावत प्राथमिक शिक्षक शासकीय प्राथमिक शाला अदा विकासखंड सागर, अनिरुद्ध सिंह संविदा शाला शिक्षक श्रेणी 3 शासकीय प्राथमिक शाला परसोरा विकासखंड बीना, वीरेंद्र कुमार वर्मा लेखा अधिकारी मध्य प्रदेश वेयर हाउसिंग एंड लाजिस्टिक्स कारपोरेशन सागर एवं अजय कुमार केशरवानी ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी राहतगढ़ को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। आर्य ने बताया कि सभी निलंबित शासकीय सेवकों को निलंबन अवधि में अनुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी। निलंबन अवधि में सभी का मुख्यालय कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय सागर रहेगा।

अनुपस्थित मिलने पर तत्काल होगी कार्रवाई

कलेक्टर ने बताया कि विधानसभा निर्वाचन 2023 के अंतर्गत आगामी समय में आयोजित होने वाले प्रशिक्षण में जो भी शासकीय सेवक अनुपस्थित रहेगा उन पर भी तत्काल निलंबन की कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जिन शासकीय सेवकों का नाम प्रशिक्षण में आता है वे आवश्यक रूप से प्रशिक्षण में उपस्थित होकर अपनी अनुपस्थिति का कारण लिखित में प्रस्तुत करेंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.