बीयू के छात्रावास की छात्राओं ने किया हंगामा, तब सुलझी बिजली व पानी की समस्या

भोपाल । बरकतउल्ला विश्वविद्यालय (बीयू) में अव्यस्वस्थाओं को लेकर बुधवार को कन्या छात्रावास की छात्राओं द्वारा धरना-प्रदर्शन करने के बाद कुलपति ने तत्काल व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। गुरुवार को कुलसचवि आइके मंसूरी ने इंदिरा छात्रावास का निरीक्षण कर खुद की निगरानी में वहां की व्यवस्थाओं को सुधरवाया।

बुधवार को धरने पर बैठ गई थीं छात्राएं

दरअसल, बुधवार को विवि के इंदिरा कन्या छात्रावास की छात्राओं ने वार्डन से छात्रावास में व्याप्त अव्यवस्थाओं को लेकर बात की थी, लेकिन छात्राओं को उनकी समस्या का हल न होते देख वे कुलपति के केबिन तक पहुंच गईं। इस दौरान करीब 150 छात्राओं ने अपनी मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया। इसके बाद बीयू प्रशासन के अधिकारियों सहित कुलपति ने निर्देश देकर तत्काल व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। कमरों में पंखें खराब थे, जिसे सुधरवाया गया। साथ ही वाटरकूलर और छात्रावास परिसर की बिजली व्यवस्था को सुधारा गया।

यह हैं समस्याएं

इंदिरा कन्या छात्रावास की छात्राओं ने बताया कि उनके छात्रावास में भोजन की व्यवस्था में आ रही समस्याओं को लेकर कई बार बीयू प्रशासन को अवगत करा चुकी हैं। उनका कहना है कि छात्रावास के मेस में कोई परमानेंट कुक नहीं है। कुक का बार-बार ट्रांसफर कर दिया जाता है, जिससे भोजन की व्यवस्था प्रभावित होती है। छात्राओं की मांग है कि परमानेंट कुक की व्यवस्था की जाए। जिसे कुलपति ने माना और लिखित में आवश्वासन दिया। इसके अलावा विवि परिसर में स्ट्रीट लाइट बंद होने के साथ ही छात्रावास के कमरों का उचित मेंटेनेंस नहीं होने और वाटर कूलर लगाने आदि की मांगें थी, जिन्हें तत्काल पूरा कर लिया गया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.