केसीआर चुनाव हारने जा रहे हैं, यह चुनाव राजा और प्रजा के बीच होगा: तेलंगाना में बोले राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को तेलंगाना में के.चंद्रशेखर राव सरकार की आलोचना करते हुए उस पर देश में सबसे भ्रष्ट होने और एक परिवार द्वारा नियंत्रित होने का आरोप लगाया। राहुल गांधी ने अपनी ‘विजयभेरी यात्रा’ के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए भूपालपल्ली में कहा “जब आपने तेलंगाना राज्य का सपना देखा था, तो आपने सोचा था कि राज्य में लोगों का शासन होगा। लेकिन अब यह स्पष्ट है कि तेलंगाना में एक परिवार का शासन हो रहा है। तेलंगाना राज्य का पूरा नियंत्रण एक परिवार के हाथों में है और इसमें भ्रष्टाचार है।” राज्य देश में सर्वोच्च है।”

राहुल गांधी ने तेलंगाना में कांग्रेस के खिलाफ बीजेपी, भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) और एआईएमआईएम के गुप्त गठबंधन का भी आरोप लगाया। राहुल गांधी ने कहा, ”बीजेपी-बीआरएस-एआईएमआईएम को देखिए, ये तीनों पार्टियां कांग्रेस पार्टी पर हमला करती हैं.” उन्होंने कहा कि के चन्द्रशेखर राव राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव हारने वाले हैं। राहुल ने कहा, “केसीआर यह चुनाव हारने जा रहे हैं। यह चुनाव राजा और प्रजा के बीच है। आपने एक ऐसे तेलंगाना का सपना देखा था जहां जनता का शासन होगा। लेकिन पिछले दस सालों से जनता और केसीआर के बीच दूरियां बढ़ती जा रही हैं।” राहुल गांधी राज्य में कांग्रेस के चुनाव अभियान के तहत तीन दिवसीय दौरे पर तेलंगाना पहुंचे, जहां 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं।

अपनी तीन दिवसीय यात्रा के दौरान, राहुल गांधी का कई सार्वजनिक बैठकें करने और मजदूरों, किसानों और पार्टी सदस्यों से जुड़ने का कार्यक्रम है। दोनों नेताओं के इस दौरे से तेलंगाना कांग्रेस को काफी बढ़ावा मिलने की उम्मीद है. तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा, सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति और कांग्रेस के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने वाला है। 2018 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में, बीआरएस 119 में से 88 सीटें जीतने में कामयाब रही थी और उसका वोट शेयर 47.4 प्रतिशत था। कांग्रेस 19 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही। उसका वोट शेयर 28.7 फीसदी था। राहुल गांधी और एआईसीसी महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा ने बुधवार को तेलंगाना के मुलुगु जिले के रामप्पा मंदिर में पूजा-अर्चना की। भाई-बहन की जोड़ी अपनी विजयभेरी यात्रा के हिस्से के रूप में तेलंगाना के मुलुगु में रामप्पा मंदिर पहुंची।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.