पनामा पेपर लीक मामले के आरोपी के ठिकानों पर ED का छापा, 88.30 लाख रुपये जब्त

Whatsapp

ED raids on Panama Accused guy: ED ने पनामा पेपर लीक मामले से जुड़े एक व्यक्ति के खिलाफ धनशोधन मामले की जांच के सिलसिले में उसके कई ठिकानों पर छापेमारी कर 88.30 लाख रुपये नकद बरामद किए हैं.

ED raids on Panama Accused guy: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पनामा पेपर लीक (Panama Papers Leak) मामले से जुड़े एक व्यक्ति के खिलाफ धनशोधन मामले (Money Laundering Case) की जांच के सिलसिले में उसके मध्य प्रदेश और गोवा स्थित परिसरों पर छापेमारी कर 88.30 लाख रुपये नकद बरामद किए हैं.

पनामा पेपर लीक मामले से जुड़े हैं आरोपी के तार

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शुक्रवार को कहा कि छापेमारी की यह कार्रवाई संजय विजय शिंदे के खिलाफ की गई. शिंदे के ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड स्थित एक फर्म से लाभकारी हित जुड़े हुए हैं और उसके सिंगापुर के बैंक खाते में विभिन्न विदेशी संस्थानों ने 31 करोड़ रुपये से अधिक राशि जमा करवाई है.

4 ठिकानों पर की गई छापेमारी

ईडी ने एक बयान में बताया कि शिंदे के भोपाल और गोवा स्थित चार परिसरों पर कार्रवाई की गई. यहां से 88.30 लाख रुपये नकद मिले और संलिप्तता दर्शाने वाले दस्तावेज भी बरामद हुए. धनशोधन का यह मामला शिंदे के खिलाफ आयकर विभाग के आरोप-पत्र पर आधारित है. शिंदे का नाम पनामा पेपर लीक मामले में सामने आया था.