देशी कट्टा और जिंदा कारतूस के साथ युवक पकड़ा गया

पेंड्रा। देवगांव में ट्रक ड्राइवर युवक गांव में कट्टा लहराकर लोगों को डरा रहा था। इसकी सूचना पर पुलिस ने मामले में धारा 25, 27 आर्म्स एक्ट के तहत आरोपित रमेश सिंह पिता बृजभान सिंह (24) निवासी स्कूल टोला देवगवा को गिरफ्तार कर लिया।

मरवाही थाना के अंतर्गत ग्राम देवगवा निवासी रमेश सिंह पोर्ते ट्रक ड्राइवर है, अपने घर के सामने देशी कट्टा लहराकर हर आने जाने वाले लोगों को डरा रहा था। इसकी सूचना थाना मरवाही को प्राप्त हुई। इस पर थाना प्रभारी मरवाही ने वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया। मामले में उच्च अधिकारियों के निर्देश पर थाना प्रभारी मरवाही को टीम बनाकर त्वरित कार्रवाई के लिए निर्देश दिए। थाना मरवाही की टीम ने तत्काल देवगंवा जाकर आरोपित का पता की। आरोपित रमेश सिंह को पुलिस के आने की जानकारी हो गई थी इस पर बाड़ी में छिपा हुआ था। पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की उसने बताया कि कोयला लेकर हाइवा में सीधी सिंगरौली की ओर जाता था जो बिहार के एक ट्रक ड्राइवर से देशी कट्टा और कारतूस दो हजार में लिया था। आरोपित की निशानदेही पर एक देशी कट्टा और एक जिंदा कारतूस जब्त किया गया।

12 दुकानों में 2300 की चालानी कार्रवाई की गई

मुंगेली। कोटपा एक्ट मामले में सार्वजनिक स्थानों में धूम्रपान करने तथा शैक्षणिक संस्थानों के आसपास सिगरेट या अन्य तम्बाकू उत्पादों की बिक्री करने वालों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही की जा रही है। इसी कड़ी में सीएमएचओ डा. देवेंद्र पैकरा के मार्गदर्शन में प्रवर्तन दल द्वारा मुंगेली में 12 दुकानों में चालानी कार्रवाई कर 2300 रुपए की वसूली की गई। 10 दुकानों के संचालक को चेतावनी दी गई।

इसके साथ ही नाबालिगों को तम्बाकू उत्पाद नहीं बेचने संबंधित विनाइल बोर्ड भी वितरण किया गया। इस दौरान औषधि निरीक्षक महेन्द्र देवागंन, सोशल वर्कर तंबाकू कार्यक्रम बलराम साकत, ओम साहू सहित आरक्षक संजय यादव उपस्थित थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.